Ind vs Aus: कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 22,000 रन

स्पोर्ट्स डेस्क (सिडनी, ऑस्ट्रेलिया): Ind vs Aus के दूसरे वनडे मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22,000 रन पूरे कर लिए है।

अपने 250 वें एकदिवसीय मैच में, खेल शुरू होने से पहले राईट हैण्ड बल्लेबाज अपने लक्ष्य से 78 रन दूर थे। कोहली के अब वनडे में 11,977, टेस्ट में 7,240 और T20I में 2,794 रन हो गए हैं।

सीमित ओवरों में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली को हमेशा chase-master के रूप में सबसे अच्छा माना जाता है। 32 वर्षीय ने भारत के लिए अब तक 86 टेस्ट और 82 सबसे छोटे प्रारूप के खेल खेले हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे खेल में दो छक्कों और सात चौकों सहित 89 रनों की पारी खेली।

सिडनी में दूसरे एकदिवसीय मैच में 51 रन की जीत के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 के साथ भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में लीड ले ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत के लिए 390 रन का लक्ष्य रखा। फ़िंच (Finch) और वार्नर (Warner) ने शमी की गेंद पर आउट होने से पहले 142 रन के साथ एक ठोस शुरुआत दी। वॉर्नर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन वह 26 वें ओवर में 83 रन पर आउट हो गए।

चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर मैक्सवेल (Maxwell) और लाबसचेंज (Labuschange) के साथ उछाल देखने को मिला। वास्तव में, दोनों ने अर्धशतक बनाए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर कुल 389 रनों की पारी खेली।

जवाब में, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 8.3 ओवर में 60/2 पर सिमट गए। विराट (Virat) और श्रेयस (Shreyas) ने 93 रनों की पारी खेली, लेकिन अय्यर (Iyer) 38 रन पर आउट हो गए, विराट भी 89 रन पर आउट हो गए और केएल राहुल ने 76 रन की पारी के दौरान अपने विकेटों के लिए भी संघर्ष किया।

हार्दिक और जडेजा की 6 वीं विकेट की साझेदारी ने 33 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 51 रन से मैच जीत लिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More