तीसरे टी20 मुकाबले में South Africa ने इंग्लैंड को दी 90 रनों की करारी शिकस्त, 2-1 से सीरीज पर किया कब़्जा

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्पिनर तबरेज शम्सी (Spinner Tabrez Shamsi) ने पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को 101 रन पर आउट करने में मदद की और बीते रविवार (31 जुलाई 2022) को एजेस बाउल में ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच 90 रन से जीत लिया और तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिये उतारा गया और टीम ने 20 ओवरों में 191-5 रन बनाकर इंग्लैंड को एक बड़ा टारगेट दिया, जिसके बाद एकतरफा जीत के लिये घरेलू टीम को बाहर कर दिया।

शम्सी की रिस्ट की स्पिन में लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन और डेविड विली (Liam Livingstone, Sam Curran and David Wiley) को शामिल किया गया, जिन्हें हैट्रिक का मौका देने के लिये पहली गेंद फेंकी गयी थी, जिसे क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने मना कर दिया। लेकिन शम्सी ने अपने आखिरी ओवर में जॉर्डन का लेग बिफोर विकेट लपका और फिर आदिल राशिद (Adil Rashid) ने चार ओवर में 5-24 रन बनाकर बाउंड्री पर आउट किया।

इंग्लैंड जल्दी ही जरूरी रन रेट से पीछे हो गया क्योंकि उनका कोई भी बल्लेबाज दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज़ में पहले से कोई पावर हिटिंग दिखाने में कामयाब नहीं हुआ। इंग्लिश टीम दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी से जूझने में लगातार संघर्ष करती दिखी। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे और 27 रन बनाकर आउट हो गये, इसके बाद पूरी पारी सिमटती चली गयी।

विली ने मैच की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) को एक विकेट के पहले ओवर में बोल्ड किया। रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम (Reeza Hendrix and Aiden Markra) दोनों के अर्धशतक ने दक्षिण अफ्रीका को बड़ा टारगेट दे दिया। रिले रोसौव के बाद 18 गेंदों में 31 रन पर आउट होने के बाद उनकी 87 रन की साझेदारी भी निर्णायक साबित हुई।

जॉर्डन की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर (Wicketkeeper Jos Buttler) बॉल थ्रो करने फेंकने से पहले हेंड्रिक ने 70 रन बनाये जबकि मार्कराम नाबाद 51 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान डेविड मिलर (Captain David Miller) ने दक्षिण अफ्रीका के लिये 100वां टी20 मैच खेलते हुए नौ गेंदों पर 22 रनों का शानदार योगदान दिया। इसमें उनकी टीम की पारी में से सिर्फ छह शामिल थे। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज का पहला मैच 41 रन से जीत लिया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने 58 रन से जीत के साथ वापसी करते हुए सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More