CBI और ED का कन्ट्रोल एक दिन के लिये मिल जाये तो आधी भाजपा जेल में पहुंचा दूंगा:  सीएम अरविंद केजरीवाल

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): आप के सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर झूठे मामले दर्ज करने के लिये भाजपा पर जुबानी हमला करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने बीते गुरूवार (24 नवंबर 2022) को कहा कि उसके नेताओं के खिलाफ 167 मामले दर्ज किये जाने के बावजूद कोई भी जांच एजेंसी आप सदस्य को कथित तौर पर गलत काम में शामिल होने के लिये सबूत नहीं जुटा पायी क्योंकि हमारी पार्टी के लोग गलत काम करते ही नहीं।

केजरीवाल ने कहा कि, “पिछले सात सालों में उन्होंने (भाजपा शासित केंद्र) आप नेताओं के खिलाफ 167 मामले दायर किये हैं – अदालत में एक भी आरोप साबित नहीं हुआ है। आप नेताओं को 150 से ज्यादा मामलों में बरी कर दिया गया है और बाकी के मामले लंबित हैं… 800 मामलों में जांच एजेंसी के अधिकारियों सिर्फ आप नेताओं के गलत कामों को खोजने के लिये लगाया गया है लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला है। एजेंसियों की अदालतों में खिंचायी हो रही है क्योंकि उन्होंने झूठे मामले दायर किये हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूरी तरह से साफ सुथरी सरकार चलाने के दावे के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि, ‘मुझे एक दिन के लिये सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) का कन्ट्रोल दे दो, आधी भाजपा जेल में होगी।’

बता दे कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में पिछले छह महीने से जेल में हैं। आबकारी नीति 2021-22 को लागू करने के एक कथित घोटाले में सीबीआई की एफआईआर में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) को आरोपी के तौर नामजद किया गया है, और पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर (Vijay Nair) एक मामले के संबंध में ईडी की हिरासत में हैं। आप ने इन सभी मामलों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

केजरीवाल ने ये भी कहा कि आप एमसीडी चुनाव (MCD Election) में प्रचंड बहुमत से जीतने जा रही है। एमसीडी में आप को 250 में से 230 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। बीजेपी को 20 से कम सीटें मिलेंगी। गुजरात (Gujarat) में भी मुझे लगता है कि आप चुनाव जीतेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More