Arvind Kejriwal ने कहा, पीएम मोदी नोटों पर छापे भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की तस्वीर

नई दिल्ली (मातंगी निगम): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने आज (26 अक्टूबर 2022) केंद्र सरकार से उन नोटों को छापने की गुज़ारिश की जिसमें भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर हो। मामले पर केजरीवाल ने कहा कि-  अगर इंडोनेशिया (Indonesia) ऐसा कर सकता है तो हम भी कर सकते हैं। कई कोशिशें करने के बावजूद भी हम कामयाब नहीं हो पाते है क्योंकि देवी-देवताओं का आशीर्वाद हमारे साथ नहीं होता है। मैं पीएम (मोदी) से हमारी करेंसी (नोट) पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की तस्वीरें लगाने की अपील करता हूं।’

उन्होनें आगे कहा कि  ”अगर हमारी करेंसी (नोट) पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर होगी तो हमारा देश समृद्ध होगा। मैं इस मुद्दे पर एक या दो दिन में प्रधानमंत्री को खत लिखूंगा। मुस्लिम मुल्क इंडोनेशिया इस बात का उदाहरण है, जिसके नोट पर गणेश की तस्वीर है। ‘जब इंडोनेशिया कर सकता है तो हम क्यों नहीं? तस्वीरें नये (मुद्रा) नोटों पर छापी जा सकती हैं”

इस तथ्य पर अफसोस जताते हुए कि भारत की अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है, उन्होंने कहा कि देश अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रूपये के कमजोर होने के साथ नाजुक हालातों से गुजर रहा है। ‘हम सभी चाहते हैं कि भारत समृद्ध हो और यहां का हर परिवार समृद्ध हो। हमें बड़े पैमाने पर स्कूल और अस्पताल खोलना है।

केजरीवाल ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP- Aam Aadmi Party) दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Elections) के लिये पूरी तरह से तैयार है और जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग भाजपा (BJP) को खारिज कर देंगे। उन्होंने भाजपा को गुजरात में किये गये एक भी अच्छे काम का हवाला देने की भी चुनौती दी, जहां भाजपा ने पिछले 27 सालों से सरकार चलायी है।

केजरीवाल ने गुजरात (Gujarat) में आगामी चुनावों के बारे में कहा कि, “सभी राक्षसी शक्तियां हमारे खिलाफ हैं।” दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री ने शहर के प्रदूषण स्तर में गिरावट के लिये दिल्लीवासियों की कोशिशों की भी तारीफ की। इस मुद्दे पर उन्होनें कहा कि- ”हम अभी भी संतुष्ट नहीं हैं। हम दिल्ली को सबसे स्वच्छ हवा वाला शहर बनाना चाहते हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More