Delhi Election 2020: ‘I love Kejriwal’ और कट गया दस हज़ार का चालान

आम आदमी पार्टी अपने अनोखे प्रचार के लिए जानी जाती है। आप की इलेक्शन कैपेंनिग इनोवेटिव लोगों के पास है, इसलिए रोज़ कुछ ना कुछ अनोखा दिखाई देता है। हाल ही में आप ने फ्लैश मॉब का इस्तेमाल करते हुए चुनाव प्रचार किया और सड़कों पर ग्रुप डांस भी देखने को मिला। इसी इनोवेटिव पहल की तहत दिल्ली के कुछ ऑटोरिक्शा वाले ‘आई लव केजरीवाल’ के स्टिकर लगाकर दिल्ली की सड़कों पर उतरे थे। और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो वाले का दस हज़ार रूपये का चालान काट दिया।

बात यहीं पर आकर नहीं रूकती, ऑटो ड्राइवर ने दिल्ली उच्च न्यायालय में गुहार लगायी। न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए ज़वाब तलब किया आखिर किस आधार और किन नियमों के तहत चालान किया गया है। दिल्ली पुलिस को अब अपना जव़ाब 3 मार्च तक दाखिल करना है।

इसके अलावा दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग को भी इस मामले में स्पष्टीकरण के लिए ज़वाब दाखिल करने को कहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिल्ली विधानसभा चुनावों में दिल्ली के ऑटोरिक्शा वालों ने आम आदमी पार्टी को खुलकर समर्थन दिया था। और इस बार भी चुनावी प्रचार अभियान में ऑटोरिक्शा वाला केजरीवाल के समर्थन में पोस्टर लगा घूम रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More