Valentine day के मौके पर अहमदाबाद में पति ने पत्नी को दिया बेशकीमती तोहफा

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): वेलेंटाइंस डे (Valentine day) पर कपल्स एक दूसरे को गिफ्ट देकर प्यार का इज़हार करते है। जीने मरने की कसमें और चांद तारे तोड़ने के वादे तो हर कोई करता है लेकिन बेहद कम लोग ही प्यार की कसौटी पर खरे उतर पाते है। कुछ इसी तरह का इंतिहान अहमदाबाद निवासी विनोद पटेल ने पास कर लिया है। विनोद ने अपनी पत्नी को वेलेंटाइंस डे पर अपनी किडनी देने का फैसला लिया है। जिसकी चर्चा इलाकों के लोगों के बीच जमकर हो रही है।

विनोद की पत्नी रीता पटेल लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रही है। उनकी दोनों किडनियों ने काम करना बंद कर दिया है। नेफ्रोलॉजिस्ट में उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney transplant) का मशवरा दिया। जिसके लिए लंबे वक़्त से डोनर की तलाश हो रही थी। रीता को रोज दर्द से जूझते हुए देखकर विनोद को बेहद दुख होता था। जिसके बाद उन्होनें इस वेलेंटाइंस वीक पर किडनी डोनेट करने का फैसला लिया। साल 2017 के दौरान रीता के पैरों में एकाएक सूजन आने लगी और साथ ही उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी।

जांच पड़ताल में सामने आया कि उनकी दोनों किडनियां फेल हो चुकी है। जिससे परिवार को गहरा धक्का लगा। तब से लेकर ट्रांसप्लाट होने तक उन्हें नियमित रूप से डायलिसिस (Dialysis) करवाना पड़ा। डॉक्टर की सलाह के बाद किडनी ट्रांसप्लाट के लिए कैडेवर डोनर की खोज शुरू हुई लेकिन कोई ना मिल सका। जिसके बाद विनोद को ये बड़ा फैसला करना पड़ा। बकौल विनोद दोनों की शादी को 23 साल पूरे हो गये है। रीता ज़िन्दगी के हर अच्छे बुरे मुक़ाम पर उनके साथ मजबूती से खड़ी रही। इसी के मद्देनज़र इतना बड़ा फैसला लेने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई।

जांच के दौरान ट्रांसप्लाट के लिए विनोद की किडनी रीता से मैच कर गयी। जिसके बाद विनोद बड़ी मुश्किल से रीता को इसके लिए मनाया। शुरूआत में तो रीता इसके लिए मना ही कर दिया था, पर विनोद की ज़िद के आगे रीता का घुटने टेकने पड़े। पेशे से विनोद डेकोरेशन कॉन्ट्रैक्टर और रीता हाउसवाइफ परिवार में एक 16 साल का बेटा और 22 साल की बेटी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More