Haryana Police: मंत्री अनिल विज का फरमान, मोटे पुलिस वाले कम करें तोंद वरना…..

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): Haryana Police: हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) की ओर से बीते गुरुवार (18 मई 2023) को जारी एक फरमान के मुताबिक पुलिसकर्मियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बड़ी तोंद वाले हरियाणा पुलिसकर्मियों का पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जायेगा। ज्यादा वजन वाले पुलिस कर्मी और अधिकारी कसरत के जरिये से फिटनेस हासिल करने के बाद वापस ड्यूटी पर लौट सकते हैं।

खास बात ये है कि गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए गृह विभाग (Home Department) के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी किया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन ज्यादा हो गया है और समय के साथ-साथ उनका वजन कम किया जाना चाहिये। इसी कवायद के तहत उन्हें पुलिस लाइन में भेजकर कसरत करवायी जायेगी, फिट होने के बाद ही पुलिसकर्मियों को वापस पुलिस थानों और विभागों में तैनाती दी जायेगी।

मामले को लेकर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) को फरमान जारी कर दिया गया है। अब जल्द ही उन पुलिसकर्मियों की पहचान की जायेगी जिनकी तोंद निकली हुई है। ड्यूटी के लिये फिट करने के लिये पुलिसकर्मियों की कसरत और पीटी पर खासा ध्यान दिया जायेगा। इस बाबत प्रदेश की सभी पुलिस लाइनों को इस काम के लिये तैयार किया जा रहा है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More