पहले टी20 मुकाबले में मैदान छाये पर Hardik Pandya, इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हरफनमौला प्रदर्शन ने टीम इंडिया (Team India) को बीते गुरूवार को साउथेम्प्टन (Southampton) में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को 50 रनों से हराने में मदद की। हार्दिक ने 33 गेंदों पर 51 रन बनाये जिससे पहली पारी में भारत का कुल स्कोर 198/8 हो गया। बाद में उन्होंने चार विकेट झटके और इंग्लैंड को 148 रनों पर ही रोक दिया। उनके अलावा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और स्पिनर युजवेंद्र चहल (Spinner Yuzvendra Chahal) ने भी दो-दो विकेट चटकाये।

199 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर (England captain Jos Buttler) को पारी की पांचवीं गेंद पर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने क्लीन बोल्ड किया और बोर्ड पर सिर्फ एक रन के साथ पारी की शुरूआत की। डेविड मलान ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Opener Batsman Jason Roy) के साथ क्रीज पर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। ये जोड़ी 5वें ओवर में टूट गयी जब हार्दिक ने मालन को आउट किया, जो कि 14 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद उसी ओवर में लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को आउट किया गया, जिससे मेजबान टीम को 29/3 पर जूझना पड़ा।

जेसन रॉय के साथ हैरी ब्रूक (Harry Brook) क्रीज पर आये इस बीच टीम इंडिया को 7वें ओवर में एक और कामयाबी मिली, जब हार्दिक पटेल ने हार्दिक की गेंद पर उन्हें कैच थमा दिया। ब्रुक और मोइन अली (Moeen Ali) ने इंग्लैंड के स्कोर बोर्ड को कुछ रफ्तार जरूर दी। इसके बाद दोनों ने 60 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड के स्कोर को 94/4 पर ले गये। चहल ने दोनों बल्लेबाजों को 13 वें ओवर में डगआउट में वापस भेज दिया, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 100/6 हो गया।

सैम कुरेन और क्रिस जॉर्डन (Sam Curran and Chris Jordan) क्रीज पर आये लेकिन ज्यादा कुछ नहीं कर सके क्योंकि 14वें ओवर में हार्दिक की गेंद पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को कैच दे दिया। टाइमल मिल्स ने जॉर्डन से हाथ मिलाया और 7 रन बनाकर हर्षल पटेल (Harshal Patel) के हाथों कैच आउट हुए।

इसके बाद रीस टोपली क्रीज पर आये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके क्योंकि वो अर्शदीप के स्पैल का शिकार हो गये और अपनी टीम के लिये सिर्फ 9 रन देकर आउट हो गये। मैथ्यू पार्किंसन (Matthew Parkinson) ने जॉर्डन के साथ हाथ मिलाया और एक साझेदारी बनाने की कोशिश की।

पार्किंसन को दीपक हुड्डा ने अर्शदीप की गेंद पर कैच कराया, जिसके बाद इंग्लैंड की चेजिंग खत्म हो गयी। इससे पहले हार्दिक ने 51 रन जबकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 39 रन और दीपक हुड्डा ने 33 रन की पारी खेली, जिससे टीम इंडिया को पहली पारी में 198 रन बनाने में मदद मिली। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट झटके जबकि टॉपली, टाइमल मिल्स और पार्किंसन ने एक-एक विकेट लिया।

कुछ यूं रहा मैच का स्कोर –  भारत 198/8 (हार्दिक पांड्या 51, सूर्यकुमार यादव 39; क्रिस जॉर्डन 2/23) बनाम इंग्लैंड 148 (मोईन अली 36, हैरी ब्रुक 28; हार्दिक पांड्या 4/33)

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More