Handwara District: ज्वॉइंट ऑप्रेशन के दौरान बरामद हुए IED, पुंछ सेक्टर में दो आंतकी हुए ढ़ेर

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): कश्मीर पुलिस ने आज (17 जुलाई 2023) उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara District) के वोधपुरा इलाके में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने छापेमारी का हवाला देते हुए खुलासा किया कि सेना ने हंदवाड़ा पुलिस के साथ ज्वॉइंट ऑप्रेशन में आज सुबह एनएच 701 के पास वोधपुरा रिज (Vodhpura Ridge) से दो आईईडी बरामद किये। ये कार्रवाई विश्वसनीय सूत्रों के जानकारी पर की गयी। भारतीय सेना और हंदवाड़ा पुलिस ने इस ऑप्रेशन को फौरी तौर पर अंजाम दिया। आज तड़के वोधपुरा जंगली इलाके में इस ऑप्रेशन को लॉन्च किया गया।

मामले को लेकर कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) के प्रवक्ता ने कहा कि ऑपरेशन की वज़ह से जंगली इलाके में छिपाये गये लगभग 5 और 7 किलोग्राम के दो अत्याधुनिक आईईडी बरामद हुए। ज्वॉइंट ऑप्रेशन टीम ने तुरंत सुरक्षा के एहतियाती उपायों के साथ इलाके की घेराबंदी कर दी। आईईडी की शिनाख्त विस्फोटक डिटेक्टरों से लैस भारतीय सेना की उच्च प्रशिक्षित विस्फोटक पहचान टीम और सेना के कुत्तों की मदद से की गयी थी।

इसके अलावा बम निरोधक टीम ने आईईडी का नियंत्रित विस्फोट किया, जिससे कि खतरे के हालात टल गये। भारतीय सेना (Indian Army) और हंदवाड़ा पुलिस के जवानों की ओर से वोधपुरा के जंगली इलाके में किसी और आईईडी या छिपे हुए आतंकियों के धरपकड़ लिये गहन तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया। फिलहाल इस कवायद के दौरान जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है।

पुंछ में मारे गये दो पाकिस्तानी आंतकी

भारतीय सेना ने आज (17 जुलाई 2023) पुंछ सेक्टर (Poonch Sector) में दो अज्ञात आंतकियों को मार गिराने का दावा किया। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ज्वॉइंट ऑप्रेशन में दोनों को ढ़ेर कर दिया गया। मारे गये दोनों आंतकी बड़ी घुसपैठ की फिराक में थे। खब़र लिखे जाने तक तलाशी अभियान जारी रहा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More