Gonda: पुलिस ने दो घंटे के भीतर किडनैपर्स से छुड़ायी बच्ची, जिले में बढ़ायी गयी मुस्तैदी और तैनाती

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): गोंडा जिला पुलिस (Gonda District Police) शानदार तरीके से मिशन शक्ति अभियान को लगातार आगे बढ़ा रही है, इसके तहत बाज़ार, स्कूल, कॉलेज और कई सार्वजनिक स्थानों पर जिला पुलिस एहतियातन महिला अपराधों को रोकने के लिये खासा मुस्तैदी बरत रही है। इसी क्रम में पुलिस ने दो घंटे के भीतर किडनैपर्स से बच्ची को छुड़वाकर सकुशल उसके परिवार वालों से मिलवा दिया।

पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक बीते शनिवार (24 सितम्बर 2022) को 10 वर्षीय नाबालिग लड़की के गुमशुदा होने की जानकारी मिली, मामले की संजीदगी को भांपते हुए पुलिस अधीक्षक गोण्डा आकाश तोमर (Superintendent of Police Gonda Akash Tomar) ने गुमशुदा बालिका की बरामदगी के लिये प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर और उनकी टीम को निर्देश दिये। पुलिस के इस खास दस्ते ने काफी सरगर्मी से सीसीटीवी कैमरों, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर खोजबीन कर नाबालिग बच्ची को मात्र दो घण्टे के अन्दर भीतर ढूढ़ निकाला।

छानबीन में सामने आया कि नाबालिग बच्ची ने मोहल्ले के ही संतोष नामक शख़्स पर परेशान और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया, इसी डर से पीडिता अपने परिजनो को बिना बताये अपनी बड़ी माँ के घर लखनऊ जा रही थी। इसी बयान की बुनियाद पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में अभियुक्त संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त संतोष कुमार पर आईपीसी (IPC) की 354, 354D और पास्को एक्ट (Posco Act) 9/10 व 11/12 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने धड़ाधड़ की 117 तड़ीपार क्रिमिनल्स की गिरफ्तारियां

आने वाले त्यौहारी मौसम में कानून-व्यवस्था के लिये बड़ी चुनौती बनने वाली अपराधियों पर पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तारी किया, इस क्रम में 117 तड़ीपार अपराधियों को हिरासत में ले लिया गया। गैर जमानती वारण्ट कार्रवाई में नगर पुलिस से 06, कोतवाली देहात से 03, खरगूपुर से 02, इटियाथोक से 07, छपिया से 01, खोड़ारे से 06, धानेपुर से 06, मोतीगंज से 03, मनकापुर से 03, तरगबजं  से 05, नवाबगंज से 01, वजीरगंज (Wazirganj) से 02, परसपुर से 07, उमरीबेगमगंज (Umribegumganj) से 06, करनैलगंज (Karnailganj) से 06, कटराबाजार से 13, कौडिया से 04 वारंटी अभियुक्त को गिरफ्तार कर उन्हें कानूनी कार्यवाही के लिये कोर्ट भेज दिया गया।

Gonda Police rescued girl child from kidnappers within two hours 01

थाना कटराबाजार (Thana Katrabazar) पुलिस ने मुकदमें के 12 वांछित अभियुक्तो के विरूद्ध कार्यवाही की। कई मामलों में शान्ति भंग की आशंका के मद्देनजर जिले के विभिन्न थानों से कुल 14 अपराधियों को सीआरपीसी की धारा-151/107/116 में गिरफ्तार कर चालान कोर्ट भेजा गया और भारी से भारी जमानत मुचलके से पाबन्द कराया गया। माना जा रहा है कि आगामी त्यौहारी मौसम के देखते हुए पुलिस इस कार्रवाई को और भी तेजी से आगे बढ़ायेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More