Goa Election 2022: चुनावी रंग में दिखे लिएंडर पेस, सम्पर्क अभियान के तहत असोलना मच्छली मार्केट का किया दौरा

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): Goa Election 2022: हाल ही में भारत के पूर्व टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) जिन्होनें गोवा में अपनी सियासी पारी शुरू करने के लिये टीएमसी का दामन संभाला है, उन्होनें सूबे के असोलना में मछुआरा समुदाय (Fishermen community in Assolna) से अपनी करीबियां बढ़ाने के लिये सम्पर्क अभियान की शुरूआत करते हुए उनसे बातचीत की। इससे पहले दिन में उन्होंने असोलना में मारुति मंदिर का भी दौरा किया।

लिएंडर पेस ने ट्विटकर लिखा कि, सम्पर्क अभियान की दूसरे दिन की शुरूआत असोलना के मारुति मंदिर (Maruti Mandir) में आशीर्वाद के साथ की। भारत के पूर्व टेनिस खिलाड़ी ने गुरुवार (11 नवंबर 2021) को अपने राजनीतिक अभियान ‘नवे सकलची भासभास’ की शुरुआत की और वेलिम के मछली पकड़ने वाले समुदाय के साथ बातचीत की।

पेस बीते अक्टूबर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए थे। 48 वर्षीय भारतीय टेनिस दिग्गज ने आठ डबल और दस मिक्स्ड डबल ग्रैंड स्लैम (Mixed Double Grand Slam) खिताब जीते हैं। टेनिस में योगदान के लिये उन्हें भारत का सर्वोच्च खेल सम्मान (India's highest sports honor) राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार साल 1996-97 में दिया गया। साथ ही 1990 में अर्जुन पुरस्कार, साल 2001 में पद्म श्री पुरस्कार और जनवरी 2014 में भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार सम्मान पद्म भूषण (Padma Bhushan) से अलंकृत किया गया। गौरतलब है कि गोवा में साल 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More