Goa Assembly Elections 2022: अरविंद केजरीवाल ने गोवा सरकार को बताया डुप्लिकेट, कर डाले बड़े चुनावी वादे

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): Goa Assembly Elections: दिल्ली सरकार की मुफ्त पानी और घर-घर सेवा योजना का वादा कर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रशासनिक मॉडल की कथित रूप से “नकल” करने के लिये गोवा भाजपा पर कटाक्ष करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आज (21 सितंबर 2021) गोवावासियों से अपील कर कहा कि ऑरिजिनल लोगों को वोट दे ना कि डुप्लिकेट को।

चुनाव की दहलीज पर खड़े में गोवा में अपने दौरे के दौरान एक मीडिया कार्यक्रम में आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने गोवावासियों के लिये “सात गारंटी” के चुनावी वादे (Election Promises) का ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी की सरकार गोवावासियों को नौकरी देगी, ना कि सिर्फ विधायक के रिश्तेदारों को। उन्होंने बेरोजगारों के लिये प्रति परिवार एक व्यक्ति को नौकरी देने का वादा किया और कहा कि जब तक कि परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार नहीं दिया जाता है, तब तक सरकार उन्हें 3000 रुपये प्रति माह प्रदान करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि, "राज्य में 80 प्रतिशत निजी नौकरियों को गोवा लोगों के लिये रिजर्व किया जायेगा। कोरोना महामारी के कारण पर्यटन क्षेत्र (Tourism Sector) में हुए बेरोजगारों के लिये 5000 रुपये प्रति माह और खनन प्रतिबंध से प्रभावित लोगों को 5000 रुपये प्रति माह आम आदमी पार्टी की सरकार देगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गोवा में एक "कौशल विश्वविद्यालय" खोलने का भी वादा किया। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) द्वारा दिल्ली सरकार की मुफ्त पानी और घर-घर सेवा योजना की कथित रूप से नकल करने का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, "डुप्लिकेट" को वोट क्यों दें, जब आप "ऑरिजिनल" को वोट दे सकते हैं।

केजरीवाल ने ये भी कहा कि लोग उनसे अक्सर पूछते थे कि "पैसा कहां से आयेगा? दिल्ली में लोग यही पूछते थे, लेकिन हमने भ्रष्टाचार खत्म करके सभी वादे पूरे किये।" आज सुबह केजरीवाल ओल्ड गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस चर्च (Basilica of Bom Jesus Church) गये।

यात्रा के बाद उन्होंने ट्वीट किया, "मैं गोवा के लोगों की शांति, समृद्धि और प्रगति के लिये प्रार्थना करता हूं।" गौरतलब है कि केजरीवाल सोमवार (20 सितंबर 2021) को गोवा पहुंचे, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री का गोवा दौरा काफी अहम है, क्योंकि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) गोवा में पैर जमाने की तैयारी कर रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More