Flood In Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में किया हवाई सर्वेक्षण, बाढ़ पीड़ितों से भी की मुलाकात

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (13 अगस्त 2021) उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों (Flood In Uttar Pradesh) का हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी ने गाजीपुर में बाढ़ प्रभावित लोगों (Flood Affected People) से बातचीत की और सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होनें कहा कि, बाढ़ ने राज्य के 24 जिलों को प्रभावित किया है, जिसके तहत 600 गांव बुरी तरह बाढ़ की चपेट में हैं। हमने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की तैनाती करने के साथ साथ राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक बाढ़ प्रभावित इलाके के लिए नोडल अधिकारी (Nodal Officer) तैनात किये है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भदोही, चंदौली और मिर्जापुर में बाढ़ की स्थिति की भी समीक्षा की। महिलाओं की सुरक्षा की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर राहत शिविर (Relief Camp) में महिला कांस्टेबल खास तौर से तैनात है। मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि राहत सामग्री के वितरण में जनता का सहयोग लें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर गंगा और यमुना नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। वाराणसी में गंगा नदी आठ साल बाद वाराणसी में 72 सेंटीमीटर के स्तर पर बह रही है। इस बीच एनडीआरएफ ने बाढ़ पीड़ितों के लिये बचाव अभियान (Rescue Operation) चला रखा है। इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ जुड़े हालातों को लेकर वाराणसी प्रशासन (Varanasi Administration) से गहन बातचीत की थी। प्रधानमंत्री ने स्थिति का जायजा लेते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More