फैंस को कुछ यूं याद आये Shushant Singh

एंटरटेनमेंट डेस्क (रागिनी जयस्वाल): सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को इस दुनिया को अलविदा कहे चार महीने बीत चुके हैं। 14 जून 2020 को संदेहास्पद स्थिति में उनकी लाश उनके बान्द्रा वाले घर से मिली थी। जिसके बाद सभी फैंस में खासा गम़ का माहौल देखा गया। उनके बहुत से चाहने वाले अभी भी गमज़दा हैं, उनका दिल ये मानने को राज़ी ही नहीं है कि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं रहे। इस बीच कुछ ऐसी भी ख़बरे सामने आयी कि सुशांत सिंह की मौत की बात सुनकर कई फैंस ने दुख के चलते खुदकुशी कर ली।

सुशांत की मौत मामले ने बॉलीवुड समेत तमाम सियासी गलियारों तक को हिला डाला। जिसके बाद इस केस में कई नामी-गिरामी लोगों का नाम जुड़ने लगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) में खुलासा हुआ कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की थी। जांच में हत्या की बात सामने आ रही है। शक की सुई सीधी उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर गयी। ड्रग्स मामले में उन्हें एनसीबी की हिरासत में रखा गया। आम जनता के बीच कई बॉलीवुड स्टार्स को लेकर नाराज़गी का माहौल बना। मामले में ड्रग्स एंगल के तहत कई बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood celebs) का नाम सामने आया। सीबीआई, ईडी और एनसीबी (CBI, ED and NCB) फिलहाल मामले की गुत्थियां ही सुलझाने में लगी हुई हैं। दूसरी ओर सुशांत के चाहने वाले श्री लंका से लेकर लन्दन तक उन्हें इंसाफ दिलाने की मुहिम में जुट गये हैं।

Fans remembered Sushant Singh like this 02

इसी कड़ी में सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Sushant’s sister Shweta Singh Kirti) ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने भाई को प्रेरणा का स्रोत बताते हुए फैंस से mann ki baat for ssr मुहिम से जुड़ने की बात कही। उन्होनें लिखा कि- इंसाफ और सच्चाई के लिए आवाज बुलन्द करने का ये अच्छा मौका साबित होगा। इस मुहिम के तहत हम एकजुट होकर दिखा सकते हैं कि लोगों को अभी भी इंसाफ का इंतज़ार है। मैं सुशांत के तमाम फैन्स का अपने परिवार की ओर से धन्यवाद देती हूँ जो इस मुहिम में डटे हुए हैं।

इस बात से सभी अच्छी तरह वाक़िफ हैं कि मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता से रूबरू होते हैं। सुंशात की बहन इस कार्यक्रम का इस्तेमाल करने की मुहिम चला रही हैं ताकि सुशांत को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके। इस दुनिया से सुशांत की रवानगी को चार महीने बीत चुके हैं। ऐसे में उनके फैंस ने उन्हें याद करते हुए पटना, वाराणसी और कोलकाता में उन्हें इंसाफ दिलाने के पोस्टर्स के साथ पदयात्रा निकाली जिसकी जानकारी सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने पहले से ही अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर फैंस तक पहुँचा दी थी।

ऐसे में जहां एक तरफ सुशांत की मौत पर जमकर सियासत हो रही है, वहीं दूसरी ओर उनके घर वाले और फैंस सरकार और प्रशासन से इंसाफ की उम्मीद लगाए बैठे हैं लेकिन हर बीतते दिन के साथ ये उम्मीद भी कम होती नज़र आ रही है। कहीं बॉलीवुड में चलने वाले ड्रग्स की बात हो रही है तो कहीं स्टार किड्स (Star kids) को बॉलीवुड से निकालने की। शायद बॉलीवुड और सरकार ये भूल गये हैं कि सुशांत को अभी तक इन्साफ नहीं मिला है और उनके फैंस ने भी अभी हार नहीं मानी है। यही वजह है कि पूरा देश और सात समुन्दर पार से लोग उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए एकजुट होकर खड़े हैं। अब देखना ये होगा कि सुशांत की बहन और उनके फैंस की कड़ी मेहनत सुशांत को इंसाफ दिलाने में कारगर साबित होती या नहीं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More