Etawah Crime: पुलिस ने किया ऑटोलिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, चोरी हुए वाहनों की बरामदगी

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): इटावा पुलिस (Etawah Police) ने वाहन चोर गिरोह को गिरफ्त में लिया। ये गिरोह लंबे समय से प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय था। बीते शुक्रवार बलदेव चौराहा थाने को अपने मुखबिर तंत्र से जानकारी मिली कि बलदेव चौराहे के पास कुछ लोग बेहद संदेहास्पद हालातों में नीलकंठ मंदिर से भोलन सैय्यद जाने वाले रास्ते पर बरगद के पेड़ के पास खड़े हैं। मुखबिर से मिली सूचना की निशानदेही पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके से पर दो मोटरसाइकिलों को कब़्जे में लेते हुए पांचों संदिग्धों को गिरफ्त में लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से देसी तमंचा और चार अवैध चाकूओं बरामदगी हुई।

सख़्ती से पूछताछ करने के दौरान इन लोगों ने कुबूल किया कि, ये लोग जिले के अलग-अलग इलाकों से मोटरसाइकिल चुराते हैं। पुलिस द्वारा ज़ब्त की गयी दोनों मोटरसाइकिल में से एक मोटरसाइकिल थाना जसवंतनगर (Police Station Jaswantnagar) से चोरी की गयी है। इसके साथ ही उन्होंने चोरी की अन्य 5 मोटरसाइकिलों की जानकारी भी दी। जिसे पुलिस ने बतायी हुई जगह से बरामद कर मालखाने में जमा करवा दिया। इन लोगों ने बताया कि गिरोह के सदस्य वाहन चोरी कर उसकी नंबर प्लेट बदलकर कम कीमत पर लोगों की बेच देते थे।

पुलिस द्वारा कड़े गये सभी अभियुक्तों को अपराधिक पृष्ठभूमि तलाश रही है। बलदेव थाना पुलिस इस गिरोह की सरगर्मी से तलाश तब से कर रही है। जब उन्हें बुलेट चोरी की लिखित शिकायत मिली थी। पुलिस ने मु0अ0स0 114/2021 और 379/411 आईपीसी के तहत मामला दर्ज छानबीन शुरू की थी। गिरोह के पकड़ में आने के बाद अभियुक्तों पर आर्म्स एक्ट की अतिरिक्त धारायें लगा दी गयी। जिसके बाद मैनुअल सर्विलांस सिस्टम (Manual surveillance system) के तहत मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर इस अन्तर्राजनपदीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ। पकड़े गये सभी पांचों अभियुक्तों में से 4 इटावा जिले के निवासी बताये जा रहे है। गिरोह का एक सदस्य औरेय्या जिले से तालुक्क रखता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More