विश्वास मत के इंतिहान में कामयाब हुए Eknath Shinde, टूट के कगार पर पहुँचा एमवीए गठबंधन

न्यूज डेस्क (श्री हर्षिणी सिंधू): जैसा कि कई राजनीतिक विशेषज्ञों कयास ने लगाते हुए भविष्यवाणी की थी, महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) आज (4 जुलाई 2022) महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में आयोजित फ्लोर टेस्ट में विजयी हुए हैं। इस तरह शिंदे ने सूबे में अपना बहुमत साबित कर दिया है और वो अपनी नवगठित सरकार के साथ सीएम की कुर्सी पर बरकरार रहेंगे।

इस दौरान देवेन्द्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) ने सदन में कहा किया कि बहुत से लोगों ने अपनी गैरमौजूदगी से भी सरकार बनाने मदद की। सरकारें आती जाती रहती है कभी गर्व नहीं करना चाहिये। हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने वालों को जेल भेजा गया जो कि सरासर गलत था। खास बात ये रही कि वोटिंग के दौरान आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) काफी देर से पहुँचे।

देवेन्द्र फडनवीस ने सदन में खुलकर एकनाथ शिंदे की तारीफ उन्होनें कहा कि- वो कम बोलते है लेकिन काम ज़्यादा करते है। जनता ने उन्हें खुले मन से चुना है। हमारी सरकार बदले की भावना से कोई काम नहीं करेगी। जब सत्ता निरंकुश होती है तो चन्द्रगुप्त (Chandra Gupt) की तलाश शुरू की जाती है।

इसके साथ ही ये बात सामने आ रही है कि जल्द ही एमवीए गठबंधन (MVA Alliance) से कांग्रेस (Congress) अलग हो सकती है, जिसका जल्द ही ऐलान कर दिया जायेगा। आज हुए विश्वास मत में एमवीए के समर्थन में कुल 99 वोट डाले गये। एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना (Shiv Sena) को 164 विधायकों का विश्वास मत हासिल हुआ।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More