200 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले ED ने जैकलीन फर्नांडीज को बनाया आरोपी

एंटरटेनमेंट डेस्क (स्तुति महाजन): बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 200 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़ी सप्लीमेंट्री चार्जशीट (Supplementary Charge Sheet) में आरोपी के तौर पर नामजद किया है। ईडी आज (17 अगस्त 2022) पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) के सामने एक्सट्रैस के खिलाफ दूसरी पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज कर सकती है। बॉलीवुड एक्ट्रैस जैकलीन और नोरा फतेही (Nora Fatehi) इस मामले में गवाह के तौर पर अपना बयान पहले ही दर्ज करा चुकी हैं।

इससे पहले ईडी ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रूपये की फिक्स्ड डिपॉजिट रकम कुर्क किया था। जांच एजेंसी ने शातिर ठग सुकेश चंद्रशेखर से जैकलीन को मिले गिफ्ट और और संपत्तियों को भी क्राइम से हासिल इंकम करार दिया। इसी साल फरवरी महीने में ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी (Pinky Irani) के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन शिकायत (Supplementary Prosecution Complaint) दर्ज की थी, जिसने सुकेश दोनों एक्ट्रैस से मिलवाया था।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि चंद्रशेखर से पेमेंट मिलने के बाद पिंकी जैकलीन के लिये महंगे उपहार चुनती थी और बाद में उन गिफ्ट्स को एक्ट्रैस तक पहुँचा दिया जाता था। ईडी ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह (Additional Sessions Judge Praveen Singh) की अदालत में इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था।

सुकेश चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कई मॉडलों और बॉलीवुड सेलेब्स पर करीब 20 करोड़ रूपये खर्च किये हैं। कुछ ने उससे गिफ्ट लेने से इनकार कर दिया था। चार्जशीट के एक हिस्से में बताया गया है कि जैकलीन का कहना है कि उसे सुकेश चंद्रशेखर से महंगे उपहार मिले थे और उसने एक घोड़ा एस्पुएला भी खरीदा था। एक्ट्रेस ने आगे दावा किया कि उसे सुकेश चंद्रशेखर ने एक लग्जरी कार खरीदकर दी थी, जिसे उसने वापस कर दिया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More