कल COVID-19 का टेस्ट कराएँगे Arvind Kejriwal

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): तबीयत गले की खराश, बुखार, गला दर्द और खांसी की समस्या के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खुद को तुरन्त क्वारंटीन कर लिया। मीडिया को जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि, डॉक्टर्स ने उन्हें COVID-19 टेस्ट कराने की सलाह दी है। फिलहाल दिल्ली सीएम अपने आवास में क्वारंटीन है। तबीयत खराब होने के कारण उन्हें कई बैठकें रद्द करनी पड़ी।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि- फिलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हल्की स्वास्थ्य समस्यायों के कारण क्वारंटीन में है। खुद अलग-थलग करने के लिए उन्होनें सभी बैठक कार्यक्रम रोक दिये है। डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें कोरोना परीक्षण कराने की सलाह दी है। परीक्षण के बाद ही हम किसी पुख़्ता नतीज़े पर पहुँच पायेगें कि, आखिर में उन्हें वास्तव में क्या समस्या है। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह खुश और स्वस्थ रहें और राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की सेवा करने के लिए जल्द ही वापसी करे।

बीते रविवार वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कर मुख्यमत्री केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा था कि- दिल्ली सरकार द्वारा संचालित हो रहे अस्पतालों में कोरोना इंफेक्शन का इलाज़ सिर्फ दिल्लीवासियों का ही होगा। दूसरे राज्य के कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों को इलाज़ की सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित हो रहे अस्पतालों में दूसरे राज्य के लोगों को इलाज करवाने की छूट होगी। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दूसरे राज्य के उन्हीं मरीज़ों का इलाज होगा, जिनके राज्यों में उस बीमारी के इलाज की सुविधा नहीं होगी। दिल्ली में कुल 28,936 कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं, अब तक 812 लोगों की मौतें दर्ज की जा चुकी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More