Delhi Police ने मोबाइल स्नैचर्स के इंटरनेशनल गैंग का किया पर्दाफाश, 3 आरोपी हिरासत में

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने चोरी के मोबाइल फोन की तस्करी के एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। दिल्ली साइबर सेल और क्राइम ब्रांच (Cyber Cell and Crime Branch) ने अपने बयान में कहा कि उन्हें इनपुट मिले थे कि मेरठ के `ठक ठक` गिरोह के कुछ सदस्य जो कि चोरी, स्नैचिंग और डकैती के कई वारदातों में शामिल हैं, लोनी (Loni) गोल चक्कर में छीना-झपटी का सामान और लूट के मोबाइल फोन बेचने आयेगें। पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए जब मौके पर दबिश दी तो अभियुक्तों के पास से चोरी के सामान के अलावा अवैध हथियार भी बरामद किये गये।

इसी सिलसिले में दिल्ली के लोनी गोल चक्कर और गोकल पुरी (Gokal Puri) में बुधवार शाम (29 जून 2022) छापेमारी की गयी और तीन शातिर अपराधियों जैसे नासिर, आशिम और अनीश को उनके ऑटोरिक्शा में पकड़ा गया। सरसरी तलाशी के दौरान उनके पास से दो देशी पिस्तौल, छह जिंदा कारतूस, एप्पल, सैमसंग, ओप्पो और रियलमी समेत अलग- अलग ब्रांडों के 19 मोबाइल फोन बरामद किये गये। दबिश, गिरफ्तारी, बरामदगी और पूछताछ के बाद पीएस क्राइम ब्रांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

जांच के दौरान ये बात सामने आयी कि आरोपी शख़्स दिल्ली के सदर बाजार (Sadar Bazar) निवासी काशीम को ये लूटे गये/छीन गये मोबाइल फोन बेचते थे, जो आगे चलकर इन मोबाइल फोनों को कूरियर के जरिये मुंबई, बिहार और गुजरात (Bihar and Gujarat) के रास्ते पाकिस्तान, बांग्लादेश और सऊदी अरब (Bangladesh and Saudi Arabia) भेजता था। काशीम और इस सिंडिकेट में शामिल कूरियर एजेंसी के मालिक को अभी गिरफ्तार किया जाना बाकी है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस गैंग के नेटवर्क को खंगाल रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More