Delhi में एक बार फिर से Lockdown…. केजरीवाल सरकार के मंत्री ने कही ये बात

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को स्पष्ट किया कि COVID-19 की तीसरी लहर ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी चरम सीमा पार कर ली है लेकिन दिल्ली में एक बार फिर से lockdown नही किया जायेगा।

उन्होंने कहा, “दिल्ली में lockdown का कोई नतीजा नहीं निकलेगा। मुझे नहीं लगता कि यह अब एक प्रभावी कदम होगा, हर किसी के लिए मास्क पहनना ज्यादा फायदेमंद होगा। COVID​​-19 की तीसरी लहर ने दिल्ली में अपना परचम लहरा दिया है।”

“कल, 3,235 मामले दर्ज किए गए, 7,606 लोग रिकवर हुए और 95 लोग मारे गए। ICU बेड की कमी है। कल, मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) ने गृह मंत्री के साथ बैठक की थी। मुख्यमंत्री ने उनसे फिर से ICU बेड की वृद्धि करने की अपील की है। गृह मंत्री ने दिल्ली के केंद्रीय अस्पतालों में 750 ICU बेड बढ़ाने का आश्वासन दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं और राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन नहीं करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ दिनों में ऐसे डिफॉल्टरों पर 45 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।”

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अनुसार, दिल्ली में 39,990 सक्रिय COVID-19 मामले, 4,37,801 वसूली और 7,614 मृत्यु की सूचना दी गई है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More