Corona outbreak: सामने आया फुटबॉल मैच और वायरस का गेम

0

New Delhi (Sports Desk): इटली (Italy) में फैल रहे कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण पर वॉशिंगटन पोस्ट (Washington Post) ने सनसनीखेज खुलासा किया है। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक इटली और पूरे यूरोप (Europe) में फैल रही वायरस की महामारी का कारण मिलान शहर के सैन सिरो स्टेडियम (San Siro Stadium) में खेला गया एक फुटबॉल मैच (Football Match) था। चैंपियन लीग (Champion League) का ये मुकाबला अटलांटा (Atlanta) और वेलेंसिया (Valencia) के बीच खेला गया था। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में तकरीबन 44 हजार फुटबॉल प्रेमियों का जमावड़ा लगा था। वायरस फैलने की ये थ्योरी इटली के इम्यूनोलॉजिस्ट (मानवीय प्रतिरक्षा प्रणाली विशेषज्ञ) फ्रांसिस्को ली फोके ने दी है। गौरतलब है कि अटलांटा ने ये मैच 4-1 से जीत लिया था।

सैन सिरो स्टेडियम इंटर मिलान और एसी मिलान का घरेलू मैदान है। चैंपियन लीग का ये मुकाबला पहले अटलांटा टीम के घरेलू मैदान बर्गामो के जेविस स्टेडियम में होना तय हुआ था, लेकिन जेविस स्टेडियम की सीटिंग कैपेसिटी कम होने के कारण मैच को सैन सिरो स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया। इस मुकाबले के ठीक 2 दिन बाद इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पहली मौत की खबर सामने आई थी। इसके साथ ही बर्गामो में संक्रमित मरीजों की तादाद में एकाएक बढ़ोतरी देखी गई। मेडिकल जांच में पाया गया कि वेलेंसिया टीम के प्रबंधन स्टॉफ से जुड़े कुछ लोग और कुछ खिलाड़ी संक्रमित थे। वेलेंसिया टीम का प्रबंधन बोर्ड पूरे मामले को मिलान में हुए मैच से जोड़कर देख रहा है। टीम अटलांटा के स्टार गोलकीपर मार्को भी वायरस से संक्रमित है। बर्गामो के मेयर जियोर्जियो गोरी ने भी माना है कि, इस मैच ने वायरस के लिए पूरे यूरोप के रास्ता खोल दिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More