Congress नेता शिवराज पाटिल ने कहा भगवद्गीता में भगवान कृष्ण ने अर्जुन को सिखाया जेहाद, भाजपा ने की बयान की निंदा

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): हाल ही में कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जुबानी जंग छिड़ गयी, जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल (Shivraj Patil) ने अपने विवादस्पद बयान में कहा कि-पवित्र ग्रंथ भगवद गीता में भगवान शिव ने जिहाद के बारे में बात की थी।

मामले में शिवराज पाटिल ने कहा कि जिहाद की अवधारणा का उल्लेख न सिर्फ इस्लामी ग्रंथों में बल्कि भगवद गीता (Bhagavad Gita) और ईसाई धर्म में भी है। उनकी बयान की निंदा करते हुए भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर जिहाद के बारे में अपने बयानों के जरिये वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया।

पूर्व लोकसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहसिना किदवई (Mohsina Kidwai) की जीवनी के विमोचन कार्यक्रम में बोल रहे थे और उन्होनें कहा कि इस्लाम धर्म में जिहाद की बहुत चर्चा है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये अवधारणा तब सामने आती है जब सही इरादे और सही काम करने के बावजूद कोई नहीं समझता और फिर कहा जाता है कि कोई बल प्रयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है। सिर्फ कुरान में ही नहीं महाभारत (Mahabharata) में भी गीता उद्बोधन के दौरान श्रीकृष्ण अर्जुन से जिहाद की बात करते हैं और ये बात सिर्फ कुरान (Quran) या गीता में नहीं बल्कि ईसाई धर्म में भी है।

87 वर्षीय नेता ने ये भी कहा कि, “अगर सब कुछ समझाने के बाद भी लोग आपको समझ नहीं रहे हैं, हथियार लेकर आ रहे हैं तो आप भाग नहीं सकते, आप उसको जिहाद कह सकते और ये किसी भी सूरत में गलत नहीं है। यही समझना चाहिये हाथ में हथियार लेकर लोगों को समझाने की ये अवधारणा नहीं होनी चाहिये।”

पाटिल के इन बयानों से भाजपायी खेमे में खासा नाराज़गी है। मामले पर भाजपा ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के बयानों से वोट बैंक की राजनीति करने की कोशिश कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawalla) ने अपने ट्वीट में कहा कि, “आप के गोपाल इटालिया और राजेंद्र पाल के बाद हिंदू नफरत और वोट बैंक की राजनीति में आगे नहीं बढ़ने देने के लिये कांग्रेस के शिवराज पाटिल कहते हैं कि श्री कृष्ण ने अर्जुन को ‘जिहाद’ सिखाया!”

भाजपा नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आगे कहा कि, “कांग्रेस ने हिंदू/भगवा आतंक गढ़ा, राम मंदिर का विरोध किया, राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया, हिंदुत्व = आईएसआईएस कहा।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More