ईसाई पादरी से राहुल गांधी की मुलाकात को लेकर Congress और बीजेपी में छिड़ा घमासान

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): कांग्रेस (Congress) ने आज (10 सितम्बर 2022) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जानबूझकर नफरती सोशल मीडिया पोस्ट फैलाने को लेकर निशाना साधा। ये कथित पोस्ट कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और एक ईसाई पादरी की मुलाकात को लेकर की गयी थी। राहुल ने ईसाई धर्मगुरू से ये मुलाकात अपनी 3,570 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की।

मामले पर कांग्रेस के संचार प्रभारी और महासचिव जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने ट्वीट किया कि, ‘भाजपा की नफरत फैलाने वाली फैक्ट्री का एक और नफरती ट्वीट वायरल हो रहा है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है। ये खास भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़ो यात्रा के कामयाब शुरूआत के बाद और ज़्यादा टेंशन में आ गयी है। जिसे इतनी बड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है”

बता दे कि इस मामले ने उस वक़्त तूल पकड़ा जब भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (BJP National Spokesperson Shahzad Poonawalla) ने एक ईसाई पुजारी के साथ राहुल की बातचीत की एक क्लिप साझा की। कथित ईसाई पुजारी की पहचान जॉर्ज पोन्नैया (George Ponnaiah) के तौर पर हुई है। इसलिये शहजाद पूनावाला ने उन्हें “भारत जोड़ो के साथ भारत तोड़ो आइकन?” बताया। पूनावाला ने दावा किया कि पोन्नैया को पहले “हिंदूओं के खिलाफ नफरत” फैलाने के लिये गिरफ्तार किया गया था।

वीडियो में राहुल मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पूछते हैं, “तो ईसा मसीह भगवान का एक रूप है। क्या ये सही है?” जिस पर जॉर्ज पोन्नैया जवाब देते है कि, “वो वास्तविक भगवान है … भगवान उन्हें बतौर आदमी प्रकट किया, एक इंसान के रूप में, ना कि शक्ति या दैवीय शक्ति की तरह”

बीजेपी पर पलटवार करते हुए रमेश ने ट्वीट किया कि, ‘महात्मा गांधी की हत्या, नरेंद्र दाभोलकर (Narendra Dabholkar), गोविंद पानसरे (Govind Pansare), एमएम कलबुर्गी और गौरी लंकेश (MM Kalburgi and Gauri Lankesh) जैसे लोगों की हत्या के लिये जिम्मेदार लोग सवाल उठा रहे हैं! क्या अजीब मजाक है!” उन्होंने कहा कि “भारत जोड़ो यात्रा की भावना को नुकसान पहुंचाने की ये कोशिश पूरी तरह नाकाम हो जायेगी।”

बता दे कि ये राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा का तीसरा दिन हैं, जो कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी (Kanyakumari of Tamil Nadu) के मुलगुमुडु (Mulgumudu) से शुरू हुई थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More