बढ़ सकती है Congress नेता शशि थरूर की मुश्किलें, सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली पुलिस पहुँची हाईकोर्ट

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): हाल ही में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) अध्यक्ष पद के लिये खड़े कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में घसीटा जा सकता है, उन्हें आज (1 दिसंबर 2022) दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से हाल ही में की गयी अपील के बाद परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बरी करने के निचली अदालत के 2021 के फैसले को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है।

न्यायमूर्ति डीके शर्मा (Justice DK Sharma) ने दिल्ली पुलिस के वकील से थरूर (Shashi Tharoor) के वकील को अपनी याचिका की कॉपी मुहैया करवाने के लिये कहा, जिन्होंने दावा किया कि याचिका उन्हें नहीं दी गयी थी। माना जा रहा है कि याचिका की कॉपी जानबूझकर गलत ईमेल आईडी पर भेजी गयी थी। निचली अदालत के 18 अगस्त 2021 के आदेश के खिलाफ पुनरीक्षण याचिका (Revision Petition) दायर करने में देरी को माफ करने की पुलिस की अर्जी पर उच्च न्यायालय ने नोटिस भी जारी किया और थरूर से जवाब मांगा।

कोर्ट ने ये भी निर्देश दिया कि मामले से जुड़ी कॉपियां और दस्तावेज पक्षकारों को छोड़कर किसी दूसरी शख़्स को मुहैया ना करवायी जाये। उच्च न्यायालय ने मामले को 7 फरवरी, 2023 को सुनवायी के लिए सूचीबद्ध किया था। थरूर को इससे पहले उच्च न्यायालय ने 2021 में हत्या के आरोपों से बरी कर दिया था।

सुनंदा पुष्कर जो कि शशि थरूर की पत्नी थीं, साल 2014 में एक लक्जरी होटल के कमरे में मृत पायी गयी थीं, जिसके बाद कमरे को सील कर दिया गया था और एफआईआर दर्ज की गयी। वो रहस्यमय हालातों में मृत पायी गयी थी और उसकी मौत को पहले आत्महत्या कहा गया था।

शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर होटल में रह रहे थे क्योंकि उस वक्त थरूर के बंगले में रिनोवेशन का काम किया जा रहा था। थरूर पर क्रूरता और आत्महत्या के लिये उकसाने से जुड़ी आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन उन्हें इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया। कांग्रेस नेता के वकील ने कहा था कि मामले में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More