Mamta Banerjee in Delhi: कांग्रेसी नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, अटकलों का बाज़ार गर्म

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुँचने एक दिन बाद आज (26 जुलाई 2021) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से उनसे मुलाकात की। कमलनाथ के अलावा कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने भी ममता बनर्जी से मुलाकात की।

ममता बनर्जी से मुलाकात करने के बाद आनंद शर्मा मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि, ममता बनर्जी और मेरे पास करीबी संबंध हैं क्योंकि हमने सालों तक एक साथ काम किया। मैं उनकी सराहना करता हूं जिस तर से उन्होनें हालिया चुनाव लड़े और उसे जीता। वो पश्चिम बंगाल की शानदार जीत (Fabulous Victory) के बाद पहली बार दिल्ली आयी है, इसलिए मैं उनसे मिलने आया और उनके साथ चाय पी।

पिछले हफ्ते ममता बनर्जी ने कहा था कि वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्षी दलों के नेताओं से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने दो-तीन दिनों के प्रवास के दौरान मिलेगी। प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ममता ने कहा था कि “मैं संसद सत्र के दौरान दिल्ली जाऊंगी और कुछ नेताओं से मिलूंगी। अगर अप्वाइंटमेंट मिला तो मैं राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री से भी मिलूंगी।”

इस साल की शुरुआत में बंगाल विधानसभा चुनावों में उनकी जीत के बाद ममता बनर्जी की ये पहली दिल्ली यात्रा है। संसद के मानसून सत्र के दौरान बनर्जी का दिल्ली प्रवास काफी अहमियत रखता है क्योंकि विपक्ष बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार को कीमतों में वृद्धि, डीजल और पेट्रोल की बढ़ती लागत, कोविड -19 महामारी से निपटने के मुद्दों समेत कई विषयों पर लगातार घेर रहा है।

कथित पेगासस स्नूपिंग विवाद और कृषि कानूनों पर समेत मामलों को लेकर केंद्र और विपक्षी दलों के बीच लगातार गतिरोध बना हुआ है। जिसके कारण लगातार संसदीय कार्यवाहियों को स्थगित करना पड़ा रहा है। इन हालातों के बीच विपक्षी नेताओं से ममता की मुलाकात अपने आप में काफी सियासी समीकरण लेकर आयी है। कई लोग इसे साल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिये विपक्षी दलों की शुरूआती लामबंदी (Mobilization) के तौर पर देख रहे है। जिसे लेकर राजनीतिक पंड़ितों के बीच अटकलों का बाज़ार काफी गर्म है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More