तिरंगे को लेकर RSS पर हमलावर हुई कांग्रेस, कई कांग्रेसी दिग्गज़ नेताओं ने कसा तंज

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): कांग्रेस ने बीते बुधवार (3 अगस्त 2022) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को मान्यता देते हुए देखकर खुशी हो रही है। जयराम रमेश (Jai Ram Ramesh) ने कहा कि पार्टी के नेता तिरंगे के साथ जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) की तस्वीरें अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपलोड करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, “संघ के लोग अब तिरंगा अपना रहे हैं। हम अपनी डीपी में दिग्गज कांग्रेसी नेता ज़वाहर लाल नेहरू के हाथों में तिरंगें वाली तस्वीर अपलोड करेगें” दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने भी स्वतंत्रता संग्राम में आरएसएस के योगदान पर सवाल उठाने वाले भाजपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि, “स्वतंत्रता संग्राम में उनके पूर्वज कहां थे? ये अच्छा है कि अब वो तिरंगा अपना रहे हैं।”

कांग्रेस (Congress) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) में अपने मुख्यालय के ऊपर अपने खुद के झंडे का इस्तेमाल करने के लिये आरएसएस पर हमला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बीते बुधवार को कहा कि 75 स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव के संबंध में राजनीतिक बयान उन्हें दुख देते है।

मामले पर पीएम मोदी ने कहा कि, “हम कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी राजनीति छोड़ने का आवाह्न करते हुए साथ आने की गुज़ारिश करेगें ताकि देश सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ सके।”

हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान के तहत केंद्र सरकार ने जनता से 15 अगस्त को अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की है। बता दे कि पीएम मोदी ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर वहां राष्ट्रीय ध्वज लगा दिया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More