Churachandpur District: एचएमएआर स्टूडेंट यूनियन के सात सदस्य पुलिस हिरासत में, इलाके में फैला तनाव

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): मणिपुर पुलिस (Manipur Police) ने बीते शुक्रवार (28 अप्रैल 2023) को एचएमएआर स्टूडेंट यूनियन (HMAR Student Union) के सात सदस्यों को हिरासत में लिया। सामने आ रही रिपोर्टों के मुताबिक राज्य सरकार के भूमि सर्वेक्षण और चर्चों को गिराये जाने के विरोध में बीते शुक्रवार को सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चुराचांदपुर जिले (Churachandpur District) में कथित रूप से बंद का समर्थन करने के लिये छात्र संघ के सदस्यों को हिरासत में लिया गया।

इससे पहले 28 अप्रैल को चुराचांदपुर में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बनने वाले ओपन जिम जिसका उद्घाटन 28 अप्रैल को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (Chief Minister N. Biren Singh) द्वारा किया जाना था, को किसी अज्ञात बदमाश ने जला दिया था। हालांकि जिला पुलिस ने मामले की संजीदगी को भांपते हुए मामले में तेजी से दखल दिया और इलाके में लोगों को काबू में कर लिया।

ये वारदात उस वक्त हुई जब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से चुराचांदपुर जिले में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स न्यू लमका (PT Sports Complex New Lamka) में ओपन जिम के उद्घाटन की पुष्टि हो चुकी थी। उद्घाटन कार्यक्रम न्यू लम्का के सद्भावना मंडप में आयोजित होने की उम्मीद है।

इस बीच हालातों को देखते हुए चुराचांदपुर के जिलाधिकारी (डीएम) ने सीएम बीरेन सिंह के दौरे से पहले चुराचांदपुर जिले में 144 सीआरपीसी के तहत अनिश्चितकालीन निषेधाज्ञा लागू कर दी।

चुराचांदपुर के पुलिस अधीक्षक को हाल ही में रिपोर्ट हासिल हुई है जिसमें दावा किया गया है कि चुराचांदपुर जिले के राजस्व अधिकार क्षेत्र के भीतर शांति भंग, सार्वजनिक शांति भंग और लोगों और संपत्तियों को गंभीर खतरा होने की संभावना है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More