चेतन शर्मा के खुलासे से BCCI में मची खलबली, चयन प्रक्रिया पर भी उठे सवाल

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के आरोपों और चौंकाने वाले खुलासे से क्रिकेट जगत में हलचल मच गयी, जिससे लाखों क्रिकेट प्रशंसक हैरान रह गये। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chief Selector Chetan Sharma) ने ऐसे खुलासे किये, जिससे बीसीसीआई में हड़कंप मच गया है। देश भर के क्रिकेट प्रेमी और उभरते हुए खिलाड़ी अपने देश के टीम सिलेक्टर्स से ऐसी बातें सुनकर हैरान हैं:

  • सबसे पहली बात तो ये कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी इसलिये चली गयी क्योंकि चेतन शर्मा और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) उन्हें पसंद नहीं करते थे।

  • दूसरी बात टीम इंडिया में लगातार खेल रहे खिलाड़ी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का काफी करीबी रिश्ता रहा है।

  • तीसरी बात ये है कि खिलाड़ी खुद को फिट दिखाने के लिये ऐसे इंजेक्शन का इस्तेमाल करते हैं जो डोप टेस्ट (Dope Test) में पकड़े नहीं जाते हैं।

  • चौथी बात ये है कि भारतीय टीम में आने वाले खिलाड़ी को उसके टैलेंट के आधार पर नहीं बल्कि चेतन शर्मा की पसंद-नापसंद के आधार पर चुना जाता है।

  • पांचवां भारत में क्रिकेट सिर्फ मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की ओर से चलाया जा रहा है, इसमें किसी ओर का सीधा दखल नहीं रहता है।

चाहे क्रिकेट प्रेमी चिल्लाते रहें, खिलाड़ी रोते रहें, या क्रिकेट के उभरते हुए खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में रन बनाकर संन्यास लें, टीम इंडिया चेतन शर्मा के हिसाब से ही चलेगी। इसका कारण बीसीसीआई की नाकामी है। हमारे स्टिंग ऑपरेशन से देश भर के क्रिकेट प्रेमी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्शन के भगवान बने हुए हैं। चेतन शर्मा की पहुंच शायद इतनी ज्यादा है कि बीसीसीआई सबकुछ देखकर भी कुछ नहीं कर रहा है। इस बीच विराट कोहली के फैंस इस बात से खुश नहीं हैं कि मुख्य चयनकर्ता और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली जैसे बड़े क्रिकेट दिग्गजों ने कथित तौर पर उनके साथ क्या किया?

बीसीसीआई अधिकारी की ओर से किये गये बड़े खुलासे के बाद विराट कोहली की इंस्टाग्राम स्टोरी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस स्टोरी के कैप्शन को देखकर लोग कह रहे हैं कि इसे चेतन शर्मा के स्टिंग के बारे में डाला गया है. उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है, “कर्म… लाइफ एक बूमरैंग है। आप जो बोयेंगे वही पायेगें।”

चेतन शर्मा ने अपने खुलासे में स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मिसाल देते हुए खुले तौर पर माना कि टीम इंडिया के खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और फिटनेस का सर्टिफिकेट हासिल करते हैं। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे बुमराह विश्व कप में परफॉर्म करने के लिये फिट नहीं थे, लेकिन फिर भी वो अपने फिटनेस टेस्ट में पास हो गये।

मुमकिन है कि आईसीसी उनकी मेडिकल फिटनेस पास करने के लिये इंजेक्शन लेने के मुद्दे पर भी कार्रवाई करे। पूरे मामले पर बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, क्योंकि देश में क्रिकेट प्रशंसक उनके जवाब का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More