Chandni Chowk: भागीरथ पैलेस मार्केट में लगी आग, इमारत की दो मंजिले हुई तबाह

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक (Chandni Chowk) में गुरूवार देर रात लगी आग के बारे में बयान देते हुए दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने आज (25 नवंबर 2022) कहा कि “स्थिति बहुत अच्छी नहीं है” और खुलासा किया कि इमारत का अहम हिस्सा तबाह हो गया है।

उन्होंने कहा कि, “अभी हालात बहुत अच्छे नहीं है। मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर सुबह तक काबू पा लिया जायेगा। अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आयी है। इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।”

बता दे कि पुरानी दिल्ली में गुरूवार देर रात चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस मार्केट (Bhagirath Palace Market) की दुकानों में भीषण आग लग गयी। मौजूदा कोशिश से आग पर काबू पाया लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक 40 से ज्यादा दमकलकर्मी घटनास्थल पर तैनात किये गये थे, जिन्होनें लंबे समय तक आग बुझाने की कवायदों को अंजाम दिया। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत की जानकारी सामने नहीं आयी है। आग बुझाने के लिये अग्निशमन विभाग (Fire Department) रिमोट कंट्रोल अग्निशमन उपकरण तैनात किया थे।

मौके का मुआयना करने पहुँचे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कहा कि चांदनी चौक में आग लगने वाली मुख्य इमारत धीरे-धीरे गिर रही है क्योंकि दो मंजिलें पूरी तरह से तबाह हो गयी हैं। फायर टेंडर और पुलिस मौके पर मौजूद है। दमकल विभाग ने रात 9:19 बजे आग लगने की कॉल रिसीव की थी।

गौरतलब है कि आग लगने की जानकारी हासिल होने के बाद आग बुझाने के लिये मानव रहित अग्निशामक समेत 30 से ज्यादा दमकल गाड़ियों को मौके पर तैनात किया गया। घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आयी है। आग लगने की वजहों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More