California: सिख परिवार के चार सदस्यों की मिली लाशें, पंजाब के होशियारपुर से रखते थे तालुक्क

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): कैलिफोर्निया (California) के शेरिफ ने कहा है कि इस हफ्ते की शुरूआत में अगवा किये गये अमेरिकी सिख परिवार के चार सदस्य मृत पाये गये हैं। मृतकों की शिनाख्त आठ माह की आरोही ढेरी, उसकी 27 वर्षीय मां जसलीन कौर, 36 वर्षीय पिता जसदीप सिंह और उसके 39 वर्षीय चाचा अमनदीप सिंह के तौर पर हुई है। मृतक परिवार मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur in Punjab) के हरसी पिंड (Harsi Pind) का रहने वाला है।

मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके (Merced County Sheriff Vern Warnke) ने कहा, “ये बेहद ही भयानक और दर्दनाक है। हमें अपहरण के चार लोगों का पता चला और वो असल में मर चुके हैं।” रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी मृतकों की लाशें एक गार्डन से मिली। बता दे कि इसी परिवार से जुड़े एक सदस्य ने आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसके बाद अधिकारियों ने उस पर ध्यान दिया, फिलहाल वो गंभीर हालत में है।

परिवार के सदस्यों में से एक के मालिकाना हक वाले वाहन में सोमवार देर रात आग लग गयी, जिसके बाद पुलिस ने ये माना कि चारों का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने कहा था कि मर्सिड काउंटी में एटीएम बूथ पर परिवार के बैंक कार्ड का इस्तेमाल किया गया था।

जीसस मैनुअल सालगाडो (Jesus Manuel Salgado) के तौर पर पहचाने जाने वाले संदिग्ध ने आत्महत्या का प्रयास किया था, फिलहाल वो हिरासत में है। स्थानीय अधिकारियों ने परिवार का पता लगाने के लिये स्थानीय लोगों से मदद की मांग की थी। मेरेड में साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक में परिवार का अपहरण कर लिया गया था। अधिकारियों को इस अपराध के पीछे कोई मकसद नहीं मिल पाया है।

जसदीप और अमनदीप (Jasdeep and Amandeep) के माता-पिता डॉ रणधीर सिंह और कृपाल कौर स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों से सेवानिवृत्त हुए। डॉ रणधीर सिंह 29 सितंबर को भारत वापस हुए थे, जिस दौरान उन्हें परिवार के अपहरण की खबर मिली उस वक्त वो उत्तराखंड (Uttarakhand) में तीर्थ यात्रा पर थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More