आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार हुआ AAP विधायक अमानतुल्ला खान का बिजनेस पार्टनर

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): दिल्ली पुलिस ने आज (17 सितम्बर 2022) आम आदमी पार्टी (AAP- Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्ला खान (MLA Amanatullah Khan) के बिजनेस पार्टनर को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB- Anti Corruption Bureau) ने बीते शुक्रवार (16 सितम्बर 2022) को आप विधायक और उनके बिजनेस पार्टनर हामिद अली (Hamid Ali) के ठिकानों पर छापेमारी की थी। एसीबी ने अली के पास से ब्रेटा पिस्टल और कई कारतूस बरामद किये हैं। पुलिस ने उसके घर से 12 लाख रुपये नकद भी बरामद किये हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) भ्रष्टाचार मामले के सिलसिले में आप विधायक अमानतुल्ला खान को छापेमारी के दौरान मिले आपत्तिजनक चीज़ों और सबूतों की बरामदगी की बुनियाद पर गिरफ्तार किया। पुलिस को एक जगह से हथियार मिला है। सामने आया है कि वो बरामद हथियारों (ब्रेटा पिस्टल) का कोई लाइसेंस नहीं दिखा सका।

हालांकि मामले आम आदमी बचाव में सामने आयी और कहा कि उन्हें (विधायक अमानतुल्ला खान और उनके कारोबारी साथी) “बेबुनियादी और पूरी तरह से फर्जी” मामले में गिरफ्तार किया गया है। एसीबी को खान और उनके व्यापारिक साझेदार से जुड़े चार ठिकानों पर छापेमारी के बाद आप विधायक को गिरफ्तार किया गया था, जहां से नकदी और हथियार बरामद किये गये थे।

एसीबी ने खान को वित्तीय हेराफेरी और दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में अन्य अनियमितताओं से जुड़े मामले में तलब किया था। अधिकारियों के मुताबिक दो अवैध हथियारों के साथ कुल 24 लाख रूपये नकद बरामद किये गये। खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर काम करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए गलत तरीके से भर्ती किया।

बयान में आगे कहा गया है कि पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर चार ठिकानों की तलाशी ली गयी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More