AAP विधायक Amanatullah Khan हिस्ट्रीशीटर घोषित: Delhi Police

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) को दिल्ली के मदनपुर में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा किए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में गुरुवार को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद खादर क्षेत्र, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को कहा कि खान ‘घोषित हिस्ट्रीशीटर’ है।

दिल्ली पुलिस ने कहा, "आप विधायक अमानतुल्ला खान 30 मार्च को घोषित हिस्ट्रीशीटर और बुरे चरित्र वाले हैं। उनके खिलाफ 30 मार्च तक 18 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।"

खान के बारे में जानकारी देते हुए, पुलिस ने कहा, "30 मार्च को खान पहले से ही एक घोषित हिस्ट्रीशीटर और एक बुरे चरित्र है। प्रस्तावित 'बैड कैरेक्टर' अमानतुल्ला खान ने जामिया मिलिया इस्लामिया के संस्थान में भाग लिया, लेकिन अपनी डिग्री पूरी नहीं की। उन्होंने 12 वीं कक्षा तक शिक्षित है, जिसे उन्होंने 1992-93 में पास किया। उनकी शादी शफला खान से हुई और उनका एक बेटा और एक बेटी है। उन्होंने जामिया नगर में अपना व्यवसाय शुरू किया।"

पुलिस ने कहा, "जल्द ही, उसने अपने गांव और उसके आस-पास के गांवों के लोगों का एक समूह बनाया और भूमि हथियाने और अवैध निर्माण में शामिल हो गया। उसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कुल 18 मामले / प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। अधिकांश मामले हैं डराने, धमकाने, चोट पहुँचाने, दंगों से लोक सेवकों के कर्तव्यों में बाधा उत्पन्न करने और दो समूहों / समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने से संबंधित है।"

खान की उपरोक्त संलिप्तता को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि वह क्षेत्र में एक आदतन और हताश अपराधी बन गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह कानून-व्यवस्था की स्थिति का सम्मान नहीं करता और बार-बार गंभीर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है।

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्ला खान, जिन्हें मदनपुर खादर इलाके में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा किए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में गुरुवार को हिरासत में लिया गया था और बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बाद में गुरुवार शाम को, खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, डीसीपी दक्षिणपूर्व ईशा पांडे ने कहा, उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More