Rahul Gandhi ने दी मोदी सरकार को सलाह – ‘पुल बनाओ दीवार नही’

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): बीते साल से चल रहे किसानों के विरोध के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिसके चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को दीवारों की बजाय पुल बनाने’ की सलाह दी।

बीते मंगलवार को राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए लिखा “GOI, बिल्ड ब्रिज, नॉट वॉल!”।

यह तब हो रहा है जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन पर सीमेन्टेड बैरिकेड लगा उनके पास कीलें गाड़ दी।

पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर किसानों को पिटाई और धमकी देने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होनें कहा कि तीन नए कृषि कानूनों को तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए और सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए ये सोचना गलत होगा कि विरोध-प्रदर्शन समाप्त हो जाएगा।

इस बीच, गाजीपुर, सिंघू, और टीकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा-व्यवस्था सख़्त कर दी गई है। किसान पिछले दो से तीन दिनों से आंदोलनस्थल (Protest) तक पहुँचने के लिए अपना अलग से रास्ता बना रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अक्षरधाम के पास ट्रैफिक रूट को डायवर्ट (Divert traffic route) कर दिया और साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग -24 पर दिल्ली-गाजियाबाद के बीच वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। गौरतलब है कि आंदोलनकारी किसान तीनों केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More