Bihar: मुजफ्फरपुर में नूडल फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): बिहार के मुजफ्फरपुर जिले (Muzaffarpur District of Bihar) में नूडल बनाने वाली फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने से कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। आज (26 दिसंबर 2021) सुबह करीब 10 बजे बॉयलर में ब्लास्ट (Blast In Boiler) हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज फैक्ट्री से 5 किमी दूर तक सुनायी दी। विस्फोट स्थल पर फिलहाल बचाव अभियान जारी है और घटना के तुरंत बाद पांच ब्रिगेड को फैक्ट्री के लिये रवाना कर दिया गया। मरने वालों की तादाद बढ़ने की भी आशंका जतायी जा रही है।

इस मामले पर मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत (Muzaffarpur SSP Jayant Kant) ने कहा कि, घटना में घायल सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। धमाका इतना जोरदार था कि इसने कारखाने के पास एक आटा चक्की को भारी नुकसान पहुँचाया। मिल के अंदर सो रहे दो मजदूरों को भी गंभीर चोटें आयी। फैक्ट्री मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया (Industrial Area) में स्थित थी। जिला मजिस्ट्रेट प्रणव कुमार (District Magistrate Pranav Kumar) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि- “मुजफ्फरपुर में नूडल फैक्ट्री (Noodle Factory) में बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत हो गयी और छह घायल हो गये। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना में मरने वालों की संख्या जल्द ही छह हो गयी है। धमाके के मलबे को हटाने के लिये बचाव अभियान जारी है और सूत्रों ने बताया है कि अभी भी 10 शव कारखाने के अंदर फंसे हुए हैं।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने घटना स्थल का दौरा किया और कहा, “हमने अब तक मलबे से छह शव बरामद किये हैं। इसके अलावा पांच लोग भी घायल हुए हैं और उन्हें श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

कांत ने आगे कहा कि, “बचाव अभियान अभी जारी है। दमकलकर्मी और पुलिस कर्मी मलबा हटा रहे हैं। अभी तक मौतों की सही तादाद का पता नहीं चल पाया है।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मुजफ्फरपुर में बॉयलर धमाके में मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया, उन्होंने पुलिस को विस्तृत रिपोर्ट दर्ज करने का भी निर्देश दिया और अधिकारियों से घटना में घायल लोगों की मदद करने का आग्रह किया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More