Bhiwani Murder Case: हरियाणा के नूंह में आज होगी महापंचायत, VHP की अगुवाई में लामबंद होगें हिंदू संगठन

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): भिवानी मौत (Bhiwani Murder Case) मामले में, जिसमें राजस्थान के दो मुस्लिम पुरुषों को बजरंग दल के कुछ सदस्यों ने कथित तौर पर जलाकर मार डाला था, विश्व हिंदू परिषद (VHP- Vishwa Hindu Parishad) ने आज (22 फरवरी 2023) हरियाणा के नूंह (Nuh of Haryana) में इसी मुद्दे पर हिंदू महापंचायत आयोजित करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि इस मामले में कथित संलिप्तता के लिये राजस्थान पुलिस ने बजरंग दल के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बजरंग दल (Bajrang Dal) के सदस्यों पर राजस्थान पुलिस के लगाये गये कथित “झूठे आरोपों” के विरोध में विहिप ने ये महापंचायत बुलायी है।

बता दे कि हरियाणा पुलिस (Haryana Police) को 16 फरवरी को भिवानी में एक एसयूवी कार से मुस्लिम पुरुषों के जले हुए कंकाल मिले थे। चूंकि मृतक राजस्थान के थे, इसलिए राज्य पुलिस ने भी इस मामले में एक मामला दर्ज किया और बजरंग दल के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसमें मोनू मानेसर (Monu Manesar) नाम का मशहूर गो रक्षक भी शामिल था।

हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद मोनू मानेसर समेत कुछ अन्य बजरंग दल के सदस्यों को मामले में नामजद करने के लिये राजस्थान पुलिस के फैसले का विरोध कर रहा हैं। पुलिस की ओर से दर्ज की गयी एफआईआर में जुनैद और नासिर (Junaid and Nasir) की हत्या में कथित तौर पर हाथ होने के लिये विहिप के कुछ अन्य नेताओं के नाम भी शामिल हैं। वीएचपी और अन्य हिंदू संगठनों के मुताबिक जुनैद और नासिर गाय तस्कर थे।

विहिप के हरियाणा अध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि अगर किसी गौरक्षक को गिरफ्तार किया जाता है तो संगठन चुप नहीं बैठेगा। सीबीआई की फोरेंसिक टीम (CBI Forensic Team) को इस मामले की जांच करनी चाहिये। दोनों मृतकों की गाय तस्करी की पृष्ठभूमि थी। अगर पुलिस बिना सबूत के निर्दोष को गिरफ्तार कर रही है तो ये बचकाना होगा”

विहिप ने पहले ही राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) पर मोनू मानेसर और अन्य बजरंग दल के सदस्यों के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। महापंचायत को विहिप और अन्य हिंदू संगठनों की ओर से राजस्थान पुलिस और हरियाणा पुलिस पर बजरंग दल के सदस्यों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाने के कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

उम्मीद है कि महापंचायत (Mahapanchayat) के दौरान विहिप बजरंग दल के सदस्यों पर लगे आरोपों को हटाने की अपनी मांग दोहरायेगी। वीएचपी महापंचायत का इस्तेमाल राजस्थान सरकार पर मामला सीबीआई को ट्रांसफर करने के लिये दबाव बनाने के लिये भी करेगी। मामले पर विहिप नेता विनोद बंसल (VHP leader Vinod Bansal) ने कहा कि- “महापंचायत में एक विशाल सभा होगी। अगर सरकार हिंदू संगठनों के प्रति अपने हिंदू विरोधी व्यवहार को जारी रखती है तो हम सरकार के खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। कड़े कानूनों के बावजूद गौहत्या अभी तक नहीं रुकी है”।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More