Bhilwara District: चार बदमाशों ने मारी युवक को गोली, 48 घंटों के लिये इंटरनेट पर लगी रोक

न्यूज डेस्क (ओंकारनाथ द्विवेदी): राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara District) में फायरिंग की घटना के बाद तनाव फैल गया, जिसमें एक शख़्स की मौत हो गयी। हत्या के विरोध में लोगों के सड़कों पर उतरने के बाद पुलिस ने इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिये बंद कर दिया। मामले पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदर्श सिद्धू ने आज (25 नवंबर 2022) कहा कि दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

बता दे कि गुरूवार (24 नवंबर 2022) को दो बाइक पर आये चार बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के तुरंत बाद सड़क पर अफरातफरी मच गयी। पुलिस ने सड़कों को जाम कर दिया, लेकिन हत्यारे पकड़े नहीं गये। प्रशासन ने माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए जिले में 48 घंटे के लिये इंटरनेट पर रोक लगा दी है।

एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी (ASP Jyestha Maitreyi) ने बताया कि मुंशी खान पठान के दो भाई इब्राहिम पठान उर्फ भूरा (34) और कमरुद्दीन उर्फ टोनी (22) भीलवाड़ा के बदला चौराहे से हरनी महादेव (Harni Mahadev) की ओर जा रहे थे। गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब दो बाइक पर सवार चार बदमाश आये जिन्होनें इमामुद्दीन और इब्राहिम (Imamuddin And Ibrahim) पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने तीन राउंड फायरिंग की। एक गोली इब्राहिम पठान को लगी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी। उसका भाई टोनी भी घायल हो गया। आसपास के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही बदमाश भाग निकले। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को महात्मा गांधी अस्पताल (Mahatma Gandhi Hospital) ले गयी।

युवक की मौत के बाद उसके परिजनों और अन्य लोगों ने अस्पताल के अंदर जमकर हंगामा किया। जैसे ही भीड़ ने अस्पताल में तोड़फोड़ शुरू की, पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। पीड़ित परिवार ने 50 लाख रूपये मुआवजा, सरकारी नौकरी और घायलों के लिये 10 लाख रूपये की मांग की। करीब आधे घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने उन्हें अस्पताल से खदेड़ दिया।

महात्मा गांधी अस्पताल, बदला चौराहा, भीमगंज (Bhimganj) और सिटी कोतवाली समेत शहर में जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा और प्रशासन ने अगले 48 घंटे के लिये इंटरनेट पर भी रोक लगा दी। इस मामले में डिवीजनल कमीश्नर (Divisional Commissioner) ने आदेश जारी कर दिये हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More