Baramulla District: जम्मू और कश्मीर ने 250 पर्यटकों का किया रेस्क्यू, केबल कार में फंसे थे टूरिस्ट

न्यूज डेस्क (अमित त्यागी): जम्मू और कश्मीर की बारामूला पुलिस (Baramulla Police) ने आज (9 जून 2023) गोंडोला फेज 2 अफरवट में गोंडोला की सवारी के दौरान फंसे लगभग 250 पर्यटकों को बचाया। पुलिस के मुताबिक गोंडोला बेस पर लौटने के दौरान केबल कार (Cable Car) संचालन में तकनीकी खराबी की वज़ह से पर्यटक गोंडोला फेज II अफरवट में फंस गये थे।

पुलिस ने बताया कि बचाये जाने के बाद फंसे हुए पर्यटकों को गुलमर्ग बेस (Gulmarg Base) पर सुरक्षित वापस लाया गया। मामले पर पुलिस ने बयान जारी करते हुए बताया कि “सूचना मिलने पर पुलिस स्टेशन गुलमर्ग के एसएचओ पीएस गुलमर्ग इंस्पेक्टर इरशाद अहमद की अगुवाई में पुलिस बचाव दल गोंडोला कार कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों की मदद से हरकत में आया और रात भर चले कड़े प्रयासों के बाद उन्होंने फंसे हुए पर्यटकों को बचाया और उन्हें गुलमर्ग बेस पर वापस सुरक्षित लाया गया।”

पुलिस ने आगे कहा कि पर्यटकों ने वक्त रहते मदद के लिए बारामूला पुलिस के प्रति आभार जताया। बता दे कि इससे पहले इस साल मई महीने में जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने गुलमर्ग के कांगडोरी (Kangdori) इलाके में फंसे चार बच्चों वाले एक पर्यटक परिवार को बचाया था। तेलंगाना (Telangana) से पर्यटक हाल ही में गुलमर्ग पहुंचे और गोंडोला की सवारी के लिये गुलमर्ग के कांगडोरी गये। गोंडोला फेज दो लौटते समय परिवार रास्ता भटक गया और कांगदूरी इलाके में फंस गया।

इसी मामले पर बारामुल्ला पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि- “एटीवी और टट्टू वाले की मदद से स्टेशन हाउस अधिकारी इंस्पेक्टर इरशाद की अगुवाई में गुलमर्ग पुलिस स्टेशन की पुलिस ने बचाव टीमों का गठन किया गया, जिन्होंने कांगडोरी इलाके में रेस्क्यू ऑप्रेशन को अंजाम दिया। पुलिस पर्यटक परिवार के पहुंची और उन्हें बचाने के साथ साथ सुरक्षित वापस गुलमर्ग ले आये।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More