Ashram Flyover: कल से बंद हो जायेगा आश्रम फ्लाईओवर, नोएडा, गाजियाबाद, बदरपुर, एम्स, मूलचंद, रिंग रोड और मथुरा रोड के लिये लागू होगा ये डायवर्जन प्लान

नई दिल्ली (देवव्रत उपाध्याय): दिल्ली का आश्रम फ्लाईओवर (Ashram Flyover) 1 जनवरी से कम से कम 45 दिनों के लिये बंद कर दिया जायेगा। इस दौरान आश्रम फ्लाईओवर और डीएनडी एक्सप्रेसवे (DND Expressway) को जोड़ने वाली सड़क को बनाया जायेगा, जो कि दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) को नोएडा और ग्रेटर नोएडा से जोड़ता है।

फ्लाईओवर के बंद होने से बाहरी रिंग रोड, आश्रम, डीएनडी फ्लाईओवर, मथुरा और नोएडा (Mathura and Noida) से गुजरने वाले कैरिजवे के दोनों किनारों पर ट्रैफिक जाम होने की आशंका है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लोगों को सलाह दी है कि लोग अस्पताल, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) तक पहुंचने के लिये अपने सफर की रूपरेखा को लगाये गये डायवर्जन की बुनियाद पर तय कर लें।

दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने कहा कि आश्रम फ्लाईओवर, आश्रम चौक कैरिजवे, डीएनडी फ्लाईओवर और मथुरा रोड को जोड़ने वाली सड़कों से यातायात प्रतिबंधित और डायवर्ट किया जायेगा। उन्होंने वैकल्पिक मार्ग और डायवर्जन का भी सुझाव दिया।

बदरपुर : बदरपुर की तरफ से आने वाले लोगों को रिंग रोड और सराय काले खां (Sarai Kale Khan) पहुंचने के लिये माता मंदिर मार्ग का सहारा लेना चाहिये।

सरिता विहार और जामिया : बदरपुर, सरिता विहार और जामिया (Sarita Vihar and Jamia) से आने वाले कैप्टन गौर मार्ग, लाजपत नगर और एम्स के लिये यू-टर्न लें।

नोएडा, चिराग दिल्ली, IIT: चिराग दिल्ली और IIT की तरफ से आने वाले और नोएडा जाने वाले लोगों को रिंग रोड का इस्तेमाल करना चाहिये। अक्षरधाम और नोएडा से आने वालों को एम्स और धौला कुआं के लिये सराय काले खां, भैरों रोड और मथुरा रोड (Bhairon Road and Mathura Road) जैसी सड़कों का इस्तेमाल करना होगा।

एम्स और चिराग दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद आने वाले लोगों को लाला लाजपत राय रोड (Lala Lajpat Rai Road) से होकर जाना होगा। NH-24 पर निकलने के लिये भी इसी रास्ते का इस्तेमाल करना होगा।

एम्स और नई दिल्ली के यात्रियों को रिंग रोड और मथुरा रोड पहुंचने के लिये लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग का इस्तेमाल करना चाहिये। एम्स, मूलचंद और लाला लाजपत राय मार्ग से मथुरा रोड, सरिता विहार और बदरपुर जाने वाले लोग कैप्टन गौर मार्ग (Captain Gaur Marg) का इस्तेमाल कर सकते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More