Aryan Khan Drugs Case: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ड्रग्स मामले पर दिया बयान, कहा हो रही है महाराष्ट्र को बदनाम करने की साज़िश

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): Aryan Khan Drugs Case: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते शुक्रवार (15 अक्टूबर 2021) को ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले को लेकर भाजपा और केंद्र सरकार की खिंचाई करते हुए आरोप लगाया कि महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए ड्रग का इस्तेमाल किया जा रहा है।

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, “क्या (ड्रग्स ज़ब्ती) केवल महाराष्ट्र में हो रहा है? मुंद्रा बंदरगाह से करोड़ों की नशीली दवायें (Drugs) जब्त की गयी। ये मुंद्रा बंदरगाह (Mundra Port) कहां है?” उन्होंने कहा, “जब आपकी एजेंसियां (एनसीबी) चुटकी भर गांजा बरामद कर रही थीं, तब हमारी पुलिस ने 150 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किये। आप (केंद्र सरकार) सिर्फ मशहूर हस्तियों को पकड़ने और तस्वीरें लेने में दिलचस्पी रखते है।”

इस बीच ठाकरे ने हिंदुत्व के बारे में भी बात की और कहा कि इसका मतलब राष्ट्र के लिये प्यार है और ये समाज सेवा है। हिंदुत्व का अर्थ है राष्ट्र के प्रति प्रेम। बालासाहेब (Balasaheb) ने कहा था कि हम पहले नागरिक हैं, धर्म बाद में आता है। जब हम धर्म को घर में रखकर घरों से बाहर निकलते हैं तो राष्ट्र हमारा धर्म बन जाता है। जो कोई राष्ट्र और धर्म के खिलाफ काम करता है उसके विरूद्ध बोलना हमारा कर्तव्य है।

उन्होनें आगे कहा कि, लोग कहते हैं कि गरबा नहीं होने दिया जा रहा है, ये कैसा हिंदुत्व (Hindutva) है? हिंदुत्व समाज सेवा है। हम रक्तदान के समय धर्म या जाति के बारे में नहीं सोचते हैं। हम ये नहीं देखते हैं कि रक्त हिंदू, मुस्लिम या है या नहीं। शिवाजी महाराज और शिवसेना के संस्थापक (Founder of Shiv Sena) ने हमें सिखाया है कि हमें किसी भी चीज से नहीं डरना चाहिये। हम ईडी और सीबीआई से नहीं डरते।

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau - NCB) की एक टीम ने बीते 2 अक्टूबर को गोवा जा रहे क्रूज जहाज पर कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में अब तक बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More