LAXMMI: Akshay Kumar ने ट्रांसजेंडर के सपोर्ट में कहा “Ab Humari Baari Hai”

एंटरटेनमेंट डेस्क (रागिनी जयस्वाल): अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और किआरा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर लक्ष्मी कई विवादों में रहने के बाद अब रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म कल यानि 9 नवम्बर को Ott प्लेटफार्म Disney+Hotstar पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म का मेन किरदार आसिफ़ एक ट्रांसजेंडर (Transgender) की गिरफ्त है और वो किस तरह अपना बदला लेता है, इसी पर बेस्ड फिल्म की कहानी है। बता दे कि हाल ही में फिल्म को बैन करने की मांग की गयी थी। लोगों का आरोप था कि इस फिल्म से लव-जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा और फिल्म के मुस्लिम करैक्टर (Muslim character) को हिन्दू नाम देने के लिए भी बहुत बवाल मचा था। लेकिन सारी मुश्किलों के बाद अब फ़िल्म रिलीज़ होने जा रही है।

इस फ़िल्म द्वारा ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के साथ होने वाले भेदभाव के बारे में भी बात की गयी है और अब फ़िल्म से पहले Akshay Kumar ने मुहिम शुरू की है, जिसका टैग है #AbHumariBaariHai इस मुहिम को शुरू अक्षय ने किया लेकिन अब इससे कई लोग जुड़ गये है। इस मुहिम से जुड़े एक विडियो को भी youtube पर भी शेयर किया गया।

जिसमें इस बात पर ख़ासा जोर दिया गया कि, ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के साथ अब और भेद भाव नहीं किया जाना चाहिए और इनका साथ देने कि “अब हमारी बारी है”। अक्षय ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर लिखा नज़र से बचने के लिए बहुत टीके लगा लिए, अब नज़रिया बदलने वाला टीका लगाने की अब हमारी बारी है।

इस मुहिम का फ़िल्टर भी इन्स्टाग्राम पर रिलीज़ किया गया। जिसमे एक लाल बिंदी नज़र आ रही और ये लाल बिंदी ट्रांसजेंडर को प्यार और अपनेपन देने के लिए है। इस फ़िल्टर के साथ अक्षय कुमार सहित कई और सितारों ने भी अपनी पिक्चर पोस्ट की।

इंडिया की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल (Badminton star Shaina Nehwal) ने भी लाल बिंदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर की उन्होंने लिखा ये अच्छा तरीका है। इस दुनिया को जीने के लिए एक बेहतर जगह बनाने का।

बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला ने भी इस फ़िल्टर को इस्तेमाल कर अपनी फोटो शेयर की।

अक्षय ने सबको तैयार रहने के लिए कहा, आगे उन्होंने लिखा कि बस एक दिन और फिर सबके घर में होगा लक्ष्मी का निवास।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More