Ajmer District: होटल स्टाफ से बदसलूकी के मामले में IAS और IPS अधिकारी नपे, विजिलेंस कर रही है छानबीन

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): राजस्थान के अजमेर जिले (Ajmer District of Rajasthan) में एक होटल कर्मचारी को कथित तौर पर पीटने के आरोप में एक आईएएस और आईपीएस अधिकारी समेत पांच लोगों को निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने ये जानकारी दी कि मामले की जांच एडीजी विजिलेंस (ADG Vigilance) को सौंपी गयी है। ये वारादात तब सामने आयी जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोग एक होटल के कर्मचारियों को पीटते नजर आ रहे हैं।

निलंबित किये गये लोगों की पहचान अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त गिरिधर, विशेष कर्तव्य अधिकारी (Gangapur City Police) सुशील कुमार बिश्नोई, पटवारी नरेंद्र सिंह दहिया, कांस्टेबल मुकेश कुमार और एलडीसी हनुमान प्रसाद चौधरी के तौर पर की गयी है।

कथित घटना 12 जून की रात को हुई, जिसके बाद मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सौंपी गयी। होटल प्रबंधन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि एक आईपीएस अधिकारी ने तीन-चार पुलिसकर्मियों के साथ सोमवार (12 जून 2023) देर रात होटल कर्मियों के साथ मारपीट की।

मामले को लेकर डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि- “जिले के गेगल थाने (Gegal Police Station) में पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ होटल कर्मियों से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है। हमने मामले की जांच एडीजी विजिलेंस को सौंप दी है।”

राजपूत समुदाय ने मंगलवार (13 जून 2023) को राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC- Rajasthan Tourism Development Corporation) के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को ज्ञापन देकर मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले के आरोपी ओएसडी बिश्नोई ने कहा कि होटल कर्मचारियों ने झूठे आरोप लगाये हैं।

मारपीट की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम मौके पर गयी और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। अजमेर एसपी चूना राम जाट ने एएसआई रूपाराम, कांस्टेबल गौतम व कांस्टेबल मुकेश को पुलिस लाइन भेजा और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More