Bhuj: The Pride of India, अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म Digital Platform पर होगी रिलीज़

एंटरटेनमेंट डेस्क (शिवानी त्यागी): अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) की आने वाली फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj: The Pride of India) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform) पर रिलीज हो सकती है।

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट में अनलॉक (unlock) के नए नियमों के अनुसार शूटिंग कर पाना भी निर्माताओं के लिए एक चैलेंज है। इसलिए निर्माता किसी तरह शूटिंग खत्म कर फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे। अभी भी इस फिल्म के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग बाकी है। इसलिए इस फिल्म को समय पर पूरा कर पाना मुमकिन नहीं लगता।

फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि कोरोना को लेकर लोगों के मन में काफी भय है। ऐसे में लोग थियेटर जाने से बचना चाहेंगे। इसलिए यह ध्यान में रखते हुए निर्माता हॉटस्टार (Hotstar) पर फिल्म को सीधे रिलीज करने के लिए बात कर रहे हैं।

अभी तक तो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म को रिलीज करने का कारण यही माना जा रहा है। अगर फिल्म के रिलीज होने में ज्यादा समय लगा तो इसकी प्रोडक्शन कोस्ट बढ़ती जाएगी। अगर दोनों पक्षों के बीच बात बनती है तो इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज कर दिया जाएगा।

फिल्म वर्ष 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध (India-Pakistan war) की कहानी पर आधारित है। फिल्म में भारतीय एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की कहानी को बताया गया है। वर्ष 1971 के युद्ध में पाकिस्तानी सेना ने जब इंडियन एयर फोर्स एयर बेस को तबाह कर दिया था। तब विजय कर्णिक ने अपनी टीम के साथ मिलकर इसे दोबारा बनाया था।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधैया कर रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More