Agnipath protests के बीच आनंद महिंद्रा आये आगे, कहा महिंद्रा कंपनी अग्निवीरों की करेगी भर्ती

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): देशव्यापी अग्निपथ (Agnipath) आन्दोलन के बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कहा कि वह अपने ट्रैक्टर-टू-फाइनेंशियल-सर्विसेज (tractor-to-financial-services) समूह में एग्निवर्स, रक्षा सैनिकों की भर्ती करेंगे, जिन्हें चार साल के लिए सशस्त्र बलों में रखा जाएगा, ये किसी बड़े कॉरपोरेट हाउस द्वारा इस तरह की पहली घोषणा है।

आज सुबह आनंद महिंद्रा ने ट्वीटर पर लिखा कि, "#Agnipath कार्यक्रम के आसपास हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना को पेश किया गया था, तो मैंने कहा था- और मैं दोहराता हूं- अग्निवीरों का अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।"

अग्निवीरों के संभावित पदनाम के बारे में पूछे जाने पर, महिंद्रा ने कहा, "कॉर्पोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के रोजगार के लिए बड़ी संभावनाएं है। नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्निवीर उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जो संचालन से प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के लिए पूर्ण स्पेक्ट्रम को कवर करते हैं।"

इस बीच, केंद्र ने सेवानिवृत्ति के बाद अग्निवीरों के लिए रोजगार के नए अवसरों की भी घोषणा की है क्योंकि पूरे देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

कुछ दिनों पहले इस योजना की घोषणा के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इस योजना के खिलाफ हिंसक विरोध के बीच यह कदम उठाया गया है।

सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के कारण 19 जून को 483 ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया था। अधिकारियों के अनुसार, आंदोलन के कारण रेलवे ने 229 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों और 254 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया साथ ही आठ मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के बारे में कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 व्हाट्सएप (Whatsapp) समूहों पर रविवार को सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More