सरकारी आकलन के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी को अभी भी है सुरक्षा का खतरा- गृह मंत्री अमित शाह

न्यूज डेस्क (गंधर्विका वत्स): गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने आज (7 जनवरी 2022) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से उनकी कार पर हालिया हमले के बाद सरकार द्वारा दी गयी जेड श्रेणी की सुरक्षा को कबूल करने का गुज़ारिश की। राज्यसभा (Rajya Sabha) में एक बयान देते हुए अमित शाह ने कहा कि सरकारी आकलन में पाया गया है कि ओवैसी को अभी भी सुरक्षा के लिये बड़ा खतरा है, उन्हें इस बात की जानकारी दे दी गयी है। हालांकि हैदराबाद के सांसद औवेसी ने सीआरपीएफ की सुरक्षा (CRPF Security) लेने से इनकार कर दिया है।

बता दे कि उत्तर प्रदेश में 3 फरवरी 2022 को ओवैसी की कार पर गोलियां चलायी गयी, जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार भी बरामद किये गये। संसद के ऊपरी सदन में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है और गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृहमंत्री ने कहा कि, “सदन के माध्यम से, मैं ओवैसी जी से उनकी सुरक्षा के बारे में हमारी चिंताओं को दूर करने के लिये सुरक्षा स्वीकार करने का अनुरोध करना चाहता हूं।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More