Pakistan के पंजाब प्रांत में ईशनिंदा के आरोप में एक शख़्स गिरफ्तार

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (प्रियवंदा गोप): पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में पैगंबर मोहम्मद के एक साथी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक शख़्स को गिरफ्तार किया गया। डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बीते रविवार (19 दिसंबर 2021) को पंजाब प्रांत के तक्षशिला शहर (Taxila city of Punjab province) में ये गिरफ्तारी की गयी। पुलिस के मुताबिक इस बात की जानकारी कुछ स्थानीय मौलवियों ने दी थी। जिसके बाद शख़्स को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के बताया कि- हिरासत में लिया गया शख़्स एक होटल में रूका था, जहां उसने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के एक साथी के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। स्थानीय मीडिया एजेंसियों के मुताबिक पुलिस को सबसे पहले इस मामले की जानकारी धार्मिक नेताओं का अगुवाई करने वाले समूह तहरीक-ए-लब्बैक  (Tehreek-e-Labbaik) पाकिस्तान के क्षेत्र अध्यक्ष ने दी थी।

स्थानीय धार्मिक समूह ने संदिग्ध के खिलाफ पुलिस के सामने वीडियो फुटेज पेश किया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी शुरू कर दी। बाद में पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर उसे हिरासत में ले लिया और सलाखों के पीछे भेज दिया। पाकिस्तान में इस तरह के मामले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं (Human Rights Activists) के लिये चिंता का सब़ब बने हुए है।

कई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान ने हजारों ईशनिंदा (Blasphemy) मामले दर्ज किये हैं, जो 1987 से आज तक हिंदू, ईसाई, शिया और अहमदिया मुसलमानों जैसे धार्मिक अल्पसंख्यकों (Religious Minorities) के खिलाफ हैं। पाकिस्तान में भारी तादाद में ईशनिंदा के ऐसे मामले अभी भी इंसाफ का इंतज़ार कर रहे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More