हुआ अवैध संबंधों का Contract, Businessman ने किया रिश्तों को तार-तार

न्यूज़ डेस्क (शौर्य यादव): पैसों को लालच ने इंदौर के एक Businessman का इतना अंधा कर दिया कि, उसने हैवानियत की सारी सीमायें लांघ दी। मजबूरन कारोबारी की पत्नी को उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी। कारोबारी इंदौर के बड़े रिहायशी इलाके में रहता है। स्थानीय लोगों में उसका रसूख भी है। पहले व्यापारी ने अपनी पत्नी को मायके से पैसे लाने के लिए परेशान किया। जब पैसों को लेकर उसकी हवस शांत नहीं हुई तो उसने अपनी पत्नी को एक दूसरे व्यापारी के पास अवैध संबंध (illicit relation) बनाने के लिए भेज दिया।

कारोबारी ने अपनी पत्नी से ज़बरन कॉन्ट्रैक्ट लैटर (Contract letter) पर लिखित सहमति ली। कॉन्ट्रैक्ट लैटर के मुताबिक उसकी पत्नी पड़ोसी कारोबारी से स्वेच्छा से शारीरिक संबंध (Voluntary physical relationship) बनायेगी। इस दौरान उसकी पत्नी दूसरे कारोबारी से गर्भवती होने के कारण बेटी को जन्म देती है। कारोबारी दूसरे व्यापारी से बच्ची को लालन-पालन के नाम पर 11 लाख रूपये ऐंठ लेता है। पैसे के इस लेन-देन में स्टांप पेपर पर लिखित कार्रवाई पति-पत्नी के बीच होती है। इसके बाद फिर से कारोबारी और उसकी पत्नी के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद होने लगा। परेशान होकर उसकी पत्नी ने अपने पति और उसके परिवारवालों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी। जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ।

पति ने लगातार अपनी पत्नी का इस्तेमाल पड़ोसी कारोबारी से रुपये वसूलने और फंसाने के लिए किया। बच्ची के पैदा होने के बाद पति ने दबाव बनाकर पत्नी से एक हज़ार रूपये के स्टाम्प पेपर पर करारनामा (Agreement) साइन करवाया। जिसमें शर्तें रखी गयी कि, ये बात उन दोनों के ही बीच रहेगी। इसका जिक्र कोई भी किसी से नहीं करेगा। पत्नी पड़ोसी कारोबारी से तयशुदा वक्त के लिए मिल सकेगी। दूसरे कारोबारी से मिले पैसे का इस्तेमाल बच्ची के पालन-पोषण में होगा। लेकिन इस बार भी कारोबारी की पैसों की भूख शांत नहीं हुई। उसने अपनी पत्नी के बैंक खातों और सावधि जमा (Fixed deposit) से पैसे निकाल लिया। परेशान होकर महिला ने अपने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला (Dowry harassment case) दर्ज करवाया।

मामला दर्ज होते ही कारोबारी पुलिस स्टेशन कॉन्ट्रैक्ट लैटर लेकर पहुँचा। और अपनी पति के चरित्र लांछन लगाया। कॉन्ट्रैक्ट लैटर का हवाला देते हुए पुलिस को कारोबारी ने बताया कि- उसकी पत्नी का चाल-चलन ठीक नहीं है। पड़ोसी व्यापारी से उसके अवैध संबंध है। पड़ोसी व्यापारी ने छिपे कैमरों से दुष्कर्म की वीडियों बना रखे है। नवजात बच्ची (Newborn baby) का भविष्य खराब ना हो। इसलिए मामला दर्ज ना करवाकर बच्ची के लालन-पालन के लिए 11 लाख रूपये लिए गये। जैसे ये बात सामने आयी पीड़िता ने घटना की सारी सच्चाई पुलिस को बता दी। पीड़िता ने पुलिस को अपने रखे सारे दस्तावेज़ सौंप दिये। जिसमें ये बात सामने आयी कि, पूरा घटनाक्रम कारोबारी का ही रचा हुआ है। कारोबारी ने पीड़िता को बच्ची को मारने के नाम पर ये कॉन्ट्रैक्ट ज़बरन साइन करवाया (Contract forcibly signed) था। जिसमें ये दर्ज था कि पीड़िता (Victim) स्वेच्छा से पड़ोसी व्यापारी से संबंध बना रही है।

फिलहाल पीड़िता ने पड़ोसी कारोबारी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने से इंकार कर दिया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में ये भी लिखा है कि, उसके ससुराल वाले अभी तक उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे है। उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। साथ ही ज़बरन उसे दूसरों से अवैध संबंध बनाने के लिए मजबूर करता है।

Featured Image Courtesy- Mumbai Mirror

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More