2024 Lok Sabha Election: लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र पूर्वोत्तर के भाजपा नेता गुवाहाटी कर रहे है बैठक

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के 12 राज्यों के वरिष्ठ भाजपा नेता 2024 के लोकसभा चुनावों (2024 Lok Sabha Election) पर रणनीति बनाने के लिये आज (6 जुलाई 2023) गुवाहाटी में बैठक करेंगे। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma), त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा, पार्टी के सांसद, विधायक समेत राज्य इकाई के अध्यक्ष और पार्टी के कई अन्य लोग भी इस बैठक में शिरकत करेगें।

असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता (Assam BJP President Bhabesh Kalita) ने कहा कि दिन भर चलने वाली जोनल कमेटी की बैठक में उठाये जाने वाले मुद्दों पर चर्चा के लिये बीते बुधवार (5 जुलाई 2023) रात पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जून में आयोजित एक महीने तक चलने वाले ‘महा जन संपर्क अभियान’ के असर पर भी गहरी चर्चा हुई।

पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें असम में सबसे ज्यादा 14 सीटें हैं। अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा (Manipur and Tripura) में दो-दो सीटें हैं, जबकि मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम (Nagaland and Sikkim) में एक-एक सीट है। पूर्वी राज्यों में पश्चिम बंगाल में 42 सीटें, बिहार में 40 सीटें, ओडिशा में 21 और झारखंड में 14 सीटें हैं।

बैठक में मिजोरम (Mizoram) में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है। उत्तरी, मध्य और पश्चिमी राज्यों के भाजपा नेता 7 जुलाई को नई दिल्ली (New Delhi) में और दक्षिणी राज्यों के नेता 8 जुलाई को हैदराबाद (Hyderabad) में मिलेंगे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More