COVID मरीजों के निजी अस्पतालों का भी खर्च उठाएगी UP की योगी सरकार

न्यूज़ डेस्क (उत्तर प्रदेश): योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को घोषणा की कि वह अब निजी अस्पतालों में भी COVID मरीजों के इलाज का खर्च उठाएगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूचना, नवनीत सहगल ने कहा कि अस्पतालों को मरीजों को वापिस नहीं भेजने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि,”अगर सरकारी अस्पतालों में कोई बिस्तर उपलब्ध नहीं है, तो मरीजों को एक निजी अस्पताल में भेजा जाएगा और राज्य सरकार इलाज का पूरा खर्च उठाएगी।”

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, COVID से हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार मृतक के धर्म के अनुसार किया जाएगा और लागत राज्य सरकार वहन करेगी।

इस बीच, देश में ऑक्सीजन की कमी के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न संस्थानों के साथ मिलकर जीवनरक्षक गैस, ऑक्सीजन (Oxygen) का ऑडिट करेगी।

मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन आपूर्ति की निगरानी के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। यह कहते हुए कि उत्तर प्रदेश के किसी भी निजी या सार्वजनिक COVID अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी सुरक्षा को कम न होने देने का आग्रह किया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More