Yoga Day 2022: योग ने Shilpa Shetty को 40 के दशक में भी हॉट मां बनने में की मदद, जानिए उनके सफर के बारे में

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): Yoga Day 2022 – शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं। 47 वर्षीय अभिनेत्री स्वस्थ और फिट रहने के लिए अपने शरीर की अच्छी देखभाल करती हैं। नियमित रूप से योग करने से लेकर स्वच्छ पौष्टिक आहार लेने तक, वह एक उचित दिनचर्या का पालन करती हैं। शिल्पा का योग के प्रति प्रेम साफ दिखाई देता है, क्योंकि वह विभिन्न योगासनों के वीडियो और तस्वीरें साझा करके अपने प्रशंसकों को प्रेरित करती रहती हैं। जब से उन्होंने योग करना शुरू किया है, वह सक्रिय रूप से अपने समर्पित यूट्यूब चैनल और अपनी फिटनेस वेबसाइट पर वीडियो के माध्यम से सभी को इसे अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

Shilpa Shetty की योग यात्रा

'निकम्मा' (Nikkamma) की अभिनेत्री ने अपनी योग यात्रा उस समय से शुरू की जब वह सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से पीड़ित थीं, जो गर्दन के दर्द की समस्या है। एक्ट्रेस ने बीमारी को ठीक करने में मदद करने के लिए एक योग शिक्षक को काम पर रखा। पहले उन्होंने कुछ महीनों के लिए अष्टांग योग सीखा और विनयसा योग भी किया। कुछ वर्षों के बाद जब योग उनके जीवन का हिस्सा बन गया, तो उन्होंने इसके बारे में अधिक अध्ययन करने के लिए बिहार योग विद्यालय में दाखिला लिया। इससे उन्हें अपने शरीर को मजबूत और टोनिंग करने में बहुत मदद मिली। लगभग एक दशक तक योग का अभ्यास करने और कौशल में महारत हासिल करने के बाद, उन्होंने YouTube पर अपना फिटनेस से संबंधित चैनल शुरू किया और योग के माध्यम से समग्र स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपनी वेबसाइट लॉन्च की।

Shilpa Shetty का यूट्यूब चैनल

दो बच्चों की मां शिल्पा शेट्टी एक फिटनेस क्वीन हैं। वह अपना खुद का YouTube चैनल 'Shilpa’s yoga' चलाती हैं, जहाँ वह योग आसन करते हुए वीडियो पोस्ट करती हैं। वह रोजाना प्राणायाम का अभ्यास करती हैं और मानती हैं कि आपकी सांस लेने की दर को देखने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण व्यायाम है। उनके कुछ वीडियो चक्र उपचार पर भी केंद्रित हैं जो संतुलन और स्थिरता बनाए रखने में मदद करते हैं।

Shilpa Shetty की वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी फिटनेस पर अपनी वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च की है। उसने उन दोनों का नाम 'सिंपल सोलफुल' रखा। उनकी वेबसाइट उनके योग व्यायाम वीडियो, आहार योजना और अन्य फिटनेस से संबंधित विषयों की जानकारी देती है। यह कामकाजी पुरुषों और महिलाओं, युवा माताओं और युवाओं के लिए बनाया गया है।

शिल्पा ने कई मौकों पर योग का अभ्यास करने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाई है। उनका मानना ​​​​है कि 'योग (Yoga) केवल एक अभ्यास नहीं है बल्कि एक अनुशासन भी है क्योंकि यह मन को नियंत्रित करने और शांत करने में मदद करता है'।

इस नोट पर, आइए एक नजर डालते हैं योग से जुड़े कुछ ऐसे पोस्ट पर जो शिल्पा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More