Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के घर गोंडा पहुँची दिल्ली पुलिस, इकट्ठा किये सबूत और बयान

न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई के मौजूदा प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के सहयोगियों और उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के तहत उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda of Uttar Pradesh) में उनके घर पर काम करने वालों के बयान दर्ज किये।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किये गये बयान में कहा गया कि- “जिस लड़की का बयान सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POSCO) अधिनियम के तहत दर्ज किये गये ये कवायद उसी मामले से जुड़ी हुई है, पीड़िता ने दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 164 के तहत एक नया बयान दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुलिस भाजपा सांसद के खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में सबूत इकट्ठा कर रही है और मिले सबूतों की बुनियाद पर अदालत में रिपोर्ट पेश करेगी। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि- “दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम ने गोंडा का दौरा किया।

इस दौरान दिल्ली पुलिस की टीम ने सिंह के सहयोगियों और उनके ड्राइवर समेत उनके घर पर काम करने वालों के बयान दर्ज किये। ये कवायद सबूत इकट्ठा करने और बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों की जांच करने के लिये की जा रही है, ताकि गवाहों के बयानों की पुष्टि आगे की जांच के हिस्से के तौर पर की जा सके।

चूंकि मामला बेहद संवेदनशील है, इसलिये दिल्ली पुलिस काफी नपे-तुले अंदाज़ में बयान दे रही है। पुलिस ने कहा कि टीम ने बयान दर्ज करते समय उनकी आईडी की जांच की और उनके पते नोट किये।

बता दे कि ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया (Sakshi Malik and Bajrang Punia) समेत देश के कई नामचीन पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के मौजूदा प्रमुख के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, जिन पर उन्होंने महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More